इंसानियत को शर्मसार करती Video, बाई के साथ मालकिन की बदतमीजी कैमरे में हुई कैद

2

नोएडा- घर के कामों में हाथ बांटने वाली बाई, नौकरी-पेशा करने वाली महिलाओं के लिए उनके बच्चों को संभालने वाली आया, बेशक इन कामों को छोटा माना जाता है, पर ये भी सच है कि एक दिन ये ना आये तो इनके बिना हमारे घरों में अफरा-तफरी का माहौल बन जाता है। इन कामों को करने वाली महिलाओं या लड़के-लड़कियों को वो मान-सम्मान हम लोग नहीं दे पाते, जो उन्हें असल में मिलना चाहिए, पर उन पर हाथ उठाना या बंदी बनाकर अपने घर में रखकर उनसे काम करवाना ये कहां तक सही है?

ऐसा ही एक मामला नोएडा के सेक्टर 120 की हाइराइज सोसायटी से सामना आया है, जहां एक महिला ने अपने घर में काम करने वाली बाई अनीता को छह महीने तक अपने घर में कैद करकर रखा और जब वो काम छोड़कर अपने घर जाने लगी तो उसके साथ मारपीट करने लगी।

मामला जब सामने आया जब एक दिन अनीता अपने घर जाने लगी, तब उसकी मालकिन शेफाली ने लिफ्ट में आकर उसके साथ मारपीट की और उसे घसीटते हुए अपने घर ले गई। लिफ्ट में की गई शेफाली की ये हरकत कैमरे में कैद हो गई। जब ये वीडियो वायरल हुई और पुलिस के पास पहुंची तो पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी।

अनिता के परिवारवालों ने उसकी मालकिन शेफाली पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं। अनिता के घरवालों का कहना है कि शेफाली ने अनिता के साथ काफी बार मारपीट की और उसका फोन भी छीन लिया।

हमारे देश को पुरुष प्रधान समाज कहा जाता है, पर आज के हालात को देखकर ‘औरत ही औरत की दुश्मन’ वाली कहावत सही साबित होती दिखाई दे रही है। शेफाली द्वारा अपनी बाई अनीता के साथ की गई इस तरह की हरकत इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली है।