उत्तराखंड: योगी आदित्यनाथ ने भरी चुनावी हुंकार, कहा- जब कोई पार्टी लावारिस होती है तो उसका यही हाल होता है जो कांग्रेस का है

0

राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है, सियासी मैदान में कई दिग्गज नेता भी कूद पड़े है, और सियासी गलियों से नेताओं की आवाज बुंलद हो रही है।

योगी आदित्यनाथ ने मातृभूमि उत्तराखंड में चुनावी हुंकार भरी। चुनाव प्रचार के लिए आज आखिरी दिन है, तमाम राजनीतिक पार्टियां प्रचार के लिए उत्तराखंड के दौरे पर है, और चुनावी रैली में हुंकार भरेंगे, भाजपा की ओर से जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जैसे दिग्गज चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतर चुके हैं। तो  वहीं कांग्रेस की ओर से महासचिव प्रियंका गांधी के साथ राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट मोर्चा संभालेंगे में लगे है। वहीं, आम आदमी पार्टी के मनीष सिसोदिया भी मैदान में होंगे।

जब कोई पार्टी लावारिस होती है तो उसका यही हाल होता है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के टिहरी में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस पर जमकर  निशाना साधा,यहां उन्होंने कहा की, जब कोई पार्टी लावारिस होती है तो उसका यही हाल होता है जो कांग्रेस का है। वहां तो इस समय एक नई होड़ लगी है कि हिन्दुओं को कितना अपमानित कर दो, जिनको स्वयं ये नहीं मालूम कि वे हिन्दू हैं या नहीं हैं वे हिन्दू की परिभाषा बोल रहे हैं।

सीएम ने आगे कहा कि उत्तराखंड सीमांत प्रदेश है, राष्ट्रीय सुरक्षा की दृष्टि से इसका अपना महत्व है। उत्तर प्रदेश से लगा होने के कारण हमारी चिंता का विषय भी है। उत्तर प्रदेश में जब हम अपराधियों और माफिया के खिलाफ कार्रवाई करेंगे और उत्तराखंड में भाजपा की सरकार नहीं होगी तो वे यहां शरण लेंगे।

उत्तराखंड को विशेष राज्य का दर्जा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तराखंड के कपकोट में चुनावी रैली की। यहां उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जो उत्तराखंड को अलग राज्य बनाना चाहते थे। उसके पीछे उनकी एक सोच थी कि वे चाहते थे कि उत्तराखंड छोटा राज्य भले ही हो लेकिन एक आदर्श राज्य के रूप में खड़ा होना चाहिए। इसलिए उन्होंने उत्तराखंड को विशेष दर्जा दिया। जब उत्तराखंड और केंद्र में कांग्रेस की सरकार आई तो उन्होंने उत्तराखंड को मिले विशेष दर्जे को समाप्त कर दिया। 2014 में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने उत्तराखंड को विशेष राज्य का दर्जा फिर से देने का काम किया। 

उत्तराखंड के धनौल्टी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी हुंकार भरी और कहा, मुझे याद है कि जब अलग राज्य का संघर्ष चल रहा था तब कांग्रेस पार्टी का स्टैंड क्या था। वे देवभूमि के पक्ष में नहीं थे। उस समय सिर्फ भाजपा ऐसी पार्टी थी जो कहती थी कि उत्तराखंड की रचना करनी चाहिए।

प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तराखंड के खटीमा में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर हमला बोला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तराखंड के खटीमा में रैली कर रही हैं। यहां उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर हमला बोला। धामी खटीमा से विधायक हैं। प्रियंका ने कहा कि ये जो मुख्यमंत्री बैठे हैं जो आपको बिंदिया और चूड़ियां बांट रहे हैं। इनसे पूछिए कि इन्होंने आपको रोजगार क्यों नहीं बांटे। इनसे पूछिए कि जब हमारे भाई-बहन शहरों से वापस आ रहे थे तो आप कहां थे? जब किसान आंदोलन कर रहे थे तो आप कहां थे?।

बता दें कि आज दूसरे चरण के चुनाव के लिए यूपी, गोवा और उत्तराखंड में कैंपेनिंग के लिए आखिरी दिन है। उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा के गठन के लिए 14 फरवरी को होने जा रहे मतदान से पूर्व शनिवार शाम पांच बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा।