नेक संवाद में विपक्षी दलों की महाबैठक शुरू, लालू समेत 15 दल के नेता कर रहे मंथन

1

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान पर देशभर के भाजपा-विरोधी 15 दलों की पटना में बैठक होने वाली है। दोपहर में करीब दो से ढाई घंटे सभी नेता बैठेंगे। नीतीश कुमार समेत छह मुख्यमंत्री बैठक में रहेंगे।

भाजपा के खिलाफ आज पटना में विपक्ष के दिग्गजों का जुटान हो रहा है। मुख्यमंत्री आवास स्थित नेक संवाद में साढ़े 11 बजे महाबैठक हो गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान पर देशभर के भाजपा-विरोधी 15 दलों ने प्रतिनिधि इस बैठक में आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ रणनीति बनाएंगे। नीतीश कुमार समेत छह राज्यों के मुख्यमंत्री बैठक में रहेंगे। राहुल गांधी और मल्लिकार्जनु खरगे भी इसमें मौजूद रहें।

राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और केसी वेणुगोपाल विषेश विमान से पटना एयरपोर्ट पहुंचे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया। राहुल के स्वागत में उनके समर्थकों की भीड़ लग गई है। रोड शो के दौरान स्वागत में समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी। वो राहुल के समर्थन में नारेबाजी करने लगे। कई समर्थक उन्हें देश का भावी पीएम बता रहे हैं।

राहुल गांधी ने समर्थकों से पूछा कैसा है। उन्होंने कहा कि बिहार में कांग्रेस पार्टी का जो डीएनए है वह बिहारी है। आपने हमारी भारत जोड़ो यात्रा में बहुत मदद की, इससे लिए धन्यवाद। जहां भी गया, वहां बिहार के लोग मिले, वो हमारे साथ चले। यात्रा में आपने हमारी मदद की। क्यों कि, आप विचारधारा को मानते हो। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा हिन्दुस्तान को तोड़ने का काम कर रही है। नफरफ और हिंसा फैलाने का काम कर रही है। कांग्रेस देश को जोड़ने का काम कर रही है। मोहब्बत बांटने का काम करती है। क्योंकि नफरत को नफरत से नहीं काटा जा सकता है।