PM मोदी के लिए आयोजित खास राजकीय डिनर में मुकेश अंबानी से लेकर आनंद महिंद्रा तक हुए शामिल

3

पीएम मोदी की इस यात्रा को काफी खास माना जा रहा है। दोनों देशों को उम्मीद है कि इससे उनके संबंध और गहरे व मजबूत होंगे। पीएम के सम्मान में एक राजकीय डिनर का आयोजन किया गया। इस खास मौके पर कई बड़ी हस्तियां शामिल हुईं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर हैं। अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी राजकीय डिनर के लिए गुरुवार कपहुंचे। राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन ने पीएम मोदी का स्वागत किया। वहीं, इस डिनर में भारत समेत दुनियाभर के करीब 400 हस्तियों ने हिस्सा लिया।
पीएम मोदी की इस यात्रा को काफी खास माना जा रहा है। दोनों देशों को उम्मीद है कि इससे उनके संबंध और गहरे व मजबूत होंगे। पीएम के सम्मान में एक खास राजकीय डिनर का आयोजन किया गया। पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की इस दौरान मजबूत दोस्ती भी देखने को मिली। दोनों देशों के प्रमुख खूब हंसी मजाक करते दिखे।

पीएम के अलावा पत्नी नीता अंबानी के साथ उद्योगपति मुकेश अंबानी से लेकर महिंद्रा कंपनी के चैयरपर्सन आनंद महिंद्रा, भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला और उनकी पत्नी अनु नडेला, भारतीय-अमेरिकी बिजनेस एक्जीक्यूटिव इंदिरा नूई और एप्पल के सीईओ टिम कुक भी व्हाइट हाउस के राजकीय डिनर में शामिल हुए।

इसके अलावा, भारत सरकार के प्रतिनिधियों के विदेश मंत्री एस जयशंकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा आदि मौजूद रहे। वहीं, अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन, अमेरिकी स्पीकर नैन्सी पेलोसी और भारत में अमेरिकी दूत एरिक गार्सेटी ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। मेहमानों की सूची पर यहां ही विराम नहीं लगा। इस रात्रिभोज में और भी तमाम बड़ी हस्तियों ने हिस्सा लिया।

ReadAlso;पीएम मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान जेट इंजन निर्माण को लेकर हुआ ऐतिहासिक समझौता!

इसलिए खास था मेन्यू

राजकीय डिनर के मेन्यू में मैरिनेटेड मिलेट, ग्रिल्ड कोर्न कर्नेल सैलेड, कॉम्प्रेस्ड वॉटरमेलन और टैंगी एवेकैडो सॉस शामिल हैं। जबकि मेन कोर्स में स्टफ्ड पोर्टोबेलो मशरूम, क्रीमी सैफरन इन्फ्यूज रिसोटो को शामिल किया गया है, इसके अलावा सुमैक रोस्टेड सी-बास, लेमन योगर्ट सॉस, क्रिस्प्ड मिलेट केक और समर स्क्वैश को शामिल किया गया। सबसे खास बात यह है कि मेन्यू को अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन ने गेस्ट शेफ नीना कर्टिस और व्हाइट हाउस के अन्य शेफ के साथ मिलकर तैयार किया।