Home news 3 बोरों में मिले 16 बेज़ुबान कुत्तों के शव, जिसे देख कांप...

3 बोरों में मिले 16 बेज़ुबान कुत्तों के शव, जिसे देख कांप उठे लोग…

0

 कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब भरे हुऐ तीन बोरी के अन्दर कुत्तो के शव मिले। माना जा रहा है कि इन कुत्तों को किसी ने पहले जहर दिया था फिर बेरहमी से उन बेज़ुबान जानवर को पीट-पीटकर मार डाला। इस घटना के सामने आने के बाद पशु प्रेमियों में आक्रोश जाग उठा हैं। एनजीओ के लोगों ने पुलिस स्‍टेशन पर जमकर प्रदर्शन किया और कार्रवाई की मांग की है।

इस बारे में एनआरएस मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल के वाइस प्रिंसिपल सौरभ चक्रवर्ती ने बताया कि कुत्तों के साथ इस तरह का व्यवहार करना बेहद दुर्भाग्‍यपूर्ण है। ऐसा पहली बार हुआ है जब इस तरह की घटना मेडिकल कॉलेज में हुई हो। हम इस मामले की जांच कर रहे हैं। दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बोरी में बंद मिले पिल्ले और कुत्तों में कुछ की सांसें चल रही हैं। उन्हें बचाने की कोशिश पशु प्रेमी कर रहे हैं। जब पिल्लों को उठाने के लिए नगर निगम के कर्मचारी वाहन लेकर आए तो लोगो ने शवों को उठाने से मना कर दिया। लोगों का कहना है कि कुत्तों का पोस्टमार्टम और फॉरेंसिक जांच होनी चाहिए।

शुरुआती जांच में यह सामने आया कि कुत्‍ते और पिल्‍लों को किसी ने जहर दिया फिर बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला। फिलहाल पुलिस ने पशु क्रूरता के लिए अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया है और जांच की जा रही है। पुलिस अस्‍पताल कैंपस में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, उन्होंने देखा कि दो महिलाएं इन बोरों को फेंककर आई हैं। इनमें एक महिला सलवार सूट पहने हुई थी तो दूसरी जींस। पुलिस को उम्‍मीद है कि सीसीटीवी फुटेज से सच्‍चाई सामने आ जाएगी कि कुत्तों की हत्या किसने की।