शशि थरुर ने रविशंकर प्रसाद के खिलाफ दर्ज कराई मानहानि की शिकायत

2

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद के खिलाफ तिरुवनंतपुरम कोर्ट में मानहानि के लिए शिकायत दर्ज की है। इसमें थरूर ने रविशंकर से अपने बायन पर माफी मांगने की बात कही। रविशंकर प्रसाद ने एक बयान में थरूर को हत्या का आरोपी बताया था।शशि थरुर ने रविशंकर प्रसाद के खिलाफ दर्ज कराई मानहानि की शिकायतशशि थरूर ने रविशंकर प्रसाद को नोटिस भिजवाकर मांफी मांगने की बात कही और कहा कि ये बयान झूठा, दुर्भावनापूर्ण और मानहानि पहुंचाने वाला है, अगर भारत का कानून मंत्री राजनीतिक विरोध के चलते हत्या के झूठे मामले की जांच की बात करता है तो फिर न्याय और लोकतंत्र में किस तरह विश्वास रहेगा।

बता दें कि कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा था कि पीएम मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह हैं। इस पर थरूर ने कहा था कि उन्होंने एक अज्ञात आरएसएस कार्यकर्ता और पत्रकारों के बीच हुई बातचीत का जिक्र किया था। उन्होंने कहा कि एक आरएसएस नेता ने कहा था कि मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह हैं, जिसे आप हाथ से हटा नहीं सकते और चप्पल से मार नहीं सकते।
थरूर के इस बयान पर बीजेपी द्वारा तीखा प्रहार किया गया था। इसके साथ ही बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा थी कि राहुत को थरूर की इस टिप्पणी पर मांफी मांगनी चाहिए। एक तरफ राहुल खुद को शिव भक्त बताते हैं वहीं दूसरी ओर उनके नेता चप्पल से हमले का जिक्र कर शिव लिंग की पवित्रता और भगवान महादेव का अपमान करते हैं।

रविशंकर प्रसाद ने शशि थरूर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और शिवलिंग को लेकर दिए उनके बयान के लिए निशाना साधा और थरूर को ‘हत्या का आरोपी’ बताया था। रविशंकर ने कहा था कि थरूर का नाम हत्या के गंभीर आरोप को लेकर दाखिल की गई चार्जशीट में है। मैं उनके आधारहीन आरोपों पर जवाब देकर उन्हें सम्मान नहीं दूंगा।