जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों ने किया 3 आतंकियों को ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

0

जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों को एक और बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए जालूवा बड़गाम में छिपे तीनों आतंकवादियों को मार गिराया है। आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया गया। जैसे ही सुरक्षाबल उस स्थान पर पहुंचे,  जहां आतंकवादी छिपे हुए थे। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग कर दी। छिपे तीनों आतंकवादियों को मार गिराया है।

हालांकि उन्हें ढेर करने से पहले सुरक्षाबलों ने रात से लेकर सुबह तक उन्हें कई बार आत्मसमर्पण करने का मौका दिया। परंतु जब उन्होंने हथियार डालने से इंकार कर दिया था तो सुरक्षाबलों ने अभियान को लंबा न खिंचते हुए भारी हथियारों का इस्तेमाल करते हुए एक के बाद एक तीनों को मार गिराया। मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से संबंधित बताए जाते हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट कर बताया, ‘मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकियों को जैश सदस्य बताते हुए कहा कि एक आतंकी की पहचान वसीम निवासी श्रीनगर के तौर पर की गई है। उन्होंने बताया कि बाकी दोनों आतंकियों की भी पहचान की जा रही है। इनके पास से तीन एक-56 रायफल्स बरामद की गई है।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के खिलाफ लगातार कार्यवाई जारी है। इस घटना से भी कुछ समयी पहले कश्मीर पुलिस, CRPF और सेना ने मिलकर कुल 9 आतंकियों का सफाया किया था। ये एनकाउंटर अनंतनाग, कुलगाम और पंथा चौक इलाके में किए गए थे।