पहाड़ों में लगातार बर्फबारी की वजह से बदला मौसम का मिजाज

2

पहाड़ों पर मौसम बदलने के साथ ही लगातार बर्फबारी हो रही है. आसमान से फूलों के समान बर्फ धरती पर गिर रही हैं. पूरी धरती ने बर्फ की सफेद चादर को ओढ़ लिया है. वही औली में इस दौरान लगातार बर्फबारी देखी जा रही है. चारों तरफ केवल बर्फ ही बर्फ दिखाई दे रही है

उत्तराखंड में बर्फबारी की वजह से जिसका सीधा असर उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में देखने को मिला रहा है. इसकी वजह से राज्य के कई शहरों का तापमान सामान्य से नीचे पहुंच चुका है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा है कि आने वाले समय में भी प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है. यहां जिस तरह मौसम का मिजाज बदल रहा है ऐसे में कंपाकंपा देने वाली ठंड में इजाफा हो सकता है. ऐसे में अब यूपी में लगातार हो रही बूंदाबांदी से ठंड में इजाफा हुआ है।

दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश में बीते दिन हुई रिमझिम बारिश से मौसम का मिजाज बदल चुका है. गुरुवार की सुबह भी प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहा. आज सुबह भी यहां के जिलों में झमाझमा बरिश होती रही. यूपी के कई शहरों में दिन निकलने के साथ ही बारिश की शुरुआत हो गई. इसके साथ ही कोहरे की घनी चादर छाई रही, जिसकी वजह से विजिबिलिटी भी काफी घट गई है. बीते दो दिनों से बढ़ी ठंड की वजह से लोगों का घरों में रहने को मजबूर कर दिया है। वही मौसम विभाग  ने आने वाले समय में यूपी के कई शहरों में बारिश होने की आशंका जताई है।