मौदहा पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत को लोगों ने दिखाये काले झंडे

1

मौदहा पहुंचे राकेश टिकैत को बसंत सोनी ने दिखाये काले झंडे, आग-बबूला हुए समर्थक

रविवार को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान नेता उत्तरप्रदेश के हमीरपुर के मौदहा पहुंचे। कल मौदहा की कृषि उत्पादन मंडली समिति ने जिले में किसान महापंचायत का आयोजन किया। इस महापंचायत में कई किसान नेता शामिल हुए। साथ ही हजारों की संख्या में किसानों ने भी इस महापंचायत में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इसी दौरान राकेश टिकैत को उपाध्यक्ष बसंत सोनी द्वारा काले झंडे दिखाये गए। जब राकेश टिकैत मौदहा महापंचायत के लिए जा रहे, तभी बसंत सोनी उनकी गाड़ी के सामने आ गए और उन्हें काले झंडे दिखाने लगे।

मौदहा पहुंचे राकेश टिकैत को बसंत सोनी ने दिखाये काले झंडे, आग-बबूला हुए समर्थक

बसंत सोनी द्वारा राकेश टिकैत की गाड़ी और समर्थकों को काले झंडे दिखाने पर राकेश टिकैत के समर्थक और बाकी के किसान नेता भड़क गए और उन्होंने बसंत सोनी के साथ हाथापाई शुरु कर दी। पुलिस ने दोनों गुटों के बीच हाथापाई को बंद करवाया और बसंत सोनी को सीएचसी में दाखिल कराया। बसंत सोनी को इस हाथापाई में काफी चोट लगी है। अब बसंत सोनी का कहना है कि वे राकेश टिकैत और उन्हें समर्थकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवायेंगें।

कल किसान महापंचायत में शामिल होने से पहले किसान नेता राकेश टिकैत ने बांदा में मीडिया से बातचीत की। राकेश टिकैत ने कहा कि उनका आंदोलन धीमा नहीं होगा, किसान आंदोलन अभी ओर रफ्तार पकड़ेगा। उन्होंने कहा कि किसान नेता गांव-गांव, शहर-शहर जाकर किसानों को इस आंदोलन के साथ जुड़ने के लिए कह रहे हैं औऱ पिछले दिनों कई नए किसान इस आंदोलन के साथ जुड़े भी हैं।

Read: अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मार रहे राकेश टिकैत- मुजफ्फरनगर सांसद संजीव बालियान