रिलायंस जियो ने लांच किया सबसे सस्ता जिओभारत V2 4G फोन

0

जनवरी 2023 में BBC की एक रिपोर्ट आयी थी जिसमे भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदर दास मोदी के UPI भुगतान की सफलता पर सवाल उठाए गए थे,जिसमे भारत की गरीब जनता पर टिपण्णी करते हुए कहा गया था कि भारत के 35 करोड़ से भी अधिक भारतीय इतने गरीब है कि वो मात्र 1500 का भी मोबाइल फ़ोन खरीदने में सक्षम नहीं हैं. जबकि BBC ने इस बात को भी अनदेखा कर दिया की सबसे सस्ता UPI सक्षम 4G फ़ोन कोई और नहीं बल्कि भारत की स्वदेशी कंपनी रिलायंस का जियो फ़ोन है .इस बात ने भारत के लोगों और जनता की नाक में दम कर रखा था जबकि भारत के सफल बिजनेसमैन आकाश अंबानी को भी यह बात रास नहीं आयी और उन्होंने इस बात को बड़ी गंभीरता से लिया उन्होंने इसे चुनौती मानकर स्वीकार किया और रिलायंस रिसर्च एंड डेवेलपमेंट टीम के सभी प्रयासों को जियो फ़ोन से भी बेहतर फोन बनाने में लगा दिया जिसमे 4G क्षमताओं के साथ-साथ दुनिया का सबसे सस्ता और सरल बनाने में लगा दिया.और उनकी मेहनत रंग लायी और हाल ही में रिलायंस ने एक फोन लांच किया जिसका मूल्य मात्र 999 रुपये है और इसमें मात्र 123 रुपये के रिचार्ज की आवश्यता है. इस फोन की बनावट इस प्रकार से की गई है की जिससे हर तबके के आदमी को चलाने आसानी हो. इस फोन का नाम जियोभारत V2 है.
इस मोबाइल फोन की खासयत यह है की इसे भारत का गरीब उपयोगकर्ता भी बहुत कम दाम में खरीद सकता है और 4G की सभी सेवाओं का आनंद ले सकता है.
जियोभारत V2 में होंगें ये फीचरस
इस फोन से UPI ट्रांसजेक्शन कर सकते,अच्छी तस्वीरें ले सकते है,संगीत के लिए जियो सावन जैसे ऐप ,क्रिकेट की लाइव स्ट्रीमिंग का भी मजा जियो सिनेमा के जरिये ले सकते है,फ़िल्में देख सकते है,इसमें रेडियो एफएम का भी मजा ले सकते है और भी कई ऐसे फीचर है जो रोजमर्रा के सभी कामों के लिए महत्वपूर्ण हैं.