दिव्य प्रेम सेवा मिशन के रजत जयंती समारोह में शिरकत करने धर्मनगरी हरिद्वार पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

0

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद धर्मनगरी स्थित दिव्य प्रेम सेवा मिशन के रजत जयंती समारोह में पहुंच गए हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इससे पहले शनिवार को देहरादून पहुंचे थे। जौलीग्रांट से वह सीधे राजभवन गए थे। इसके मद्देनजर आज सुबह से शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात है। राष्ट्रपति की फ्लीट के रूट पर पड़ने वाले बाजारों को भी बंद रखने की गुजारिश व्यापारी वर्ग से की गयी है ।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड में हैं। शनिवार को वह देहरादून पहुंचे थे और आज वह हरिद्वार धर्मनगरी पहुंचे हैं। राष्ट्रपति यहां दिव्य प्रेम सेवा मिशन के रजत जयंती समारोह में शामिल होने आए हैं। उनका सुरक्षा घेरा मजबूत किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को तैयारियां पूरी कीं।

हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक अत्याधुनिक असलहों से लैस जवान तैनात रहे। मुख्य कार्यक्रम स्थल पर सीसीटीवी और फ्लीट मार्ग के ऊंचे भवनों पर स्नाइपर निगरानी रखी गई। राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर धर्मनगरी को अभेद्य दुर्ग बनाया गया है। उनकी सुरक्षा का त्रिस्तरीय घेरा बनाया गया है। सशस्त्र बलों के अलावा सादे वस्त्रों में भी पुलिस के जवान मुस्तैद है। खुफिया एजेंसी के कुछ अधिकारी भी दिल्ली से धर्मनगरी पहुंचे हैं।