पीमए मोदी ने रविदास जयंती पर दिल्ली में श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर में श्रद्धा सुमन अर्पित किये

1

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविदास जयंती के अवसर पर दिल्ली में श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर में श्रद्धा सुमन अर्पित किये।

प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर संदेस में कहा, “रविदास जयंती के पुण्य अवसर पर आज मैंने दिल्ली के श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर जाकर दर्शन किए। सभी देशवासियों को रविदास जयंती की शुभकामनाएं।” “संत रविदास जी का यह पवित्र धाम जन-जन के लिए एक प्रेरणास्थल है। मैं सौभाग्यशाली हूं कि एक सांसद के रूप में मुझे यहां के विकास कार्यों को पूरा करने का अवसर प्राप्त हुआ है।” “दिल्ली में श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर में अत्यंत विशेष पल।”

केन्द्रीय गृह  मंत्री अमित शाह ने संत श्री रविदास जी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। ट्वीट्स के माध्यम से  अमित शाह ने कहा कि “समरसता व सद्भाव के प्रतीक पूजनीय संत श्री रविदास जी की जयंती पर उनके चरणों में नमन करता हूँ। उन्होंने अपने विचारों व रचनाओं से समाज में आध्यात्मिक चेतना जागृत कर मानवजाति के कल्याण का मार्ग दिखाया। एकता, समानता व कर्म प्रधानता के उनके संदेश सदैव हमारा मार्गदर्शन करते रहेंगे।”

शाह ने कहा कि “संत रविदास जी का जीवन हर व्यक्ति को समान अधिकार और न्याय देकर समाज को एक करने के लिए समर्पित रहा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार संत रविदास जी के विचारों को चरितार्थ करते हुए हर वर्ग को विकास में भागीदार बनाकर उनके जीवनस्तर को उठाने के लिए निरंतर कार्य कर रही है।”