मध्य प्रदेश; ‘कांग्रेस दफ्तर में हो बकरे की कुर्बानी’, AIMIM नेता ने चिट्ठी लिखकर दिग्विजय सिंह से की मांग

5

मपी में कांग्रेस कार्यालय में बकरे की कुर्बानी देने और नमाज अदा करने की इजाजत मांगी गई है. दरअसल AIMIM नेता तौरीक निजामी ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को पत्र लिखकर ये मांग की है. पत्र में लिखा गया है कि कांग्रेस ने मोहब्बत की दुकान खोली है. ऐसे में अगर कांग्रेस ऑफिस में अगर हनुमान चालीसा का पाठ हो सकता है तो बकरीद के मौके पर नमाज अदा करने और बकरे की कुर्बानी की इजाजत भी मिलनी चाहिए.

ऑल इंडिया मजलिस-ए-एतेहादुल मुस्लिमीन पार्टी के सचिव पीरजादा तौकीर निजामी ने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोहब्बत की दुकान खोली है ऐसे में सभी धर्मों को कांग्रेस कार्यालय में आयोजन की इजाजत मिलनी चाहिए. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को लिखे पत्र में उन्होने आरोप लगाया कि कांग्रेस राज्य में हिन्दुत्व के एजेंडे को लेकर चल रही है.

भोपाल में एआईएमआईएम (AIMIM) ने ईद पर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बकरे की कुर्बानी और नमाज पढ़ने की इजाजत मांगी है. इसको लेकर दिग्विजय सिंह को चिट्ठी लिखी गई है. AIMIM ने पीसीसी कार्यालय में कुर्बानी के लिए बकरा भी तैयार रखा है.

AIMIM नेता तौकीर निज़ामी ने दिग्विजय सिंह को चिट्ठी में लिखा है कि कांग्रेस ने मोहब्बत की दुकान खोली है सिर्फ हिंदुत्व के एजेंडे के लिए, अगर पीसीसी कार्यालय में हनुमान चालीसा पाठ हो सकता है तो हमारी ईद की नमाज़ क्यों नहीं हो सकती? हमें हनुमान चालीसा पाठ से ऐतराज नहीं लेकिन सभी धर्मों की धार्मिक मान्यताओं का भी ख्याल रखा जाना चाहिए. चिट्ठी में लिखा गया है. मोहब्बत की दुकान मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी ऑफिस पर मजलिस भोपाल करेंगी, कुर्बानी और ईद की विशेष नमाज भी अदा की इजाजत दी जाए.

ऑल इंडिया मजलिस-ए-एतेहादुल मुस्लिमीन पार्टी के सचिव पीरजादा तौकीर निजामी ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह से मांग की है कि राहुल गांधी जी ने पूरे देश में नफरत को खत्म करने के लिए अभी नई-नई मोहब्बत की खोली दुकान है और मध्य प्रदेश की कांग्रेस हार्ड-हिंदुत्व पर चल रही है. एक धर्म विशेष के आयोजन पीसीसी कार्यालय में हो रहे हैं. पीसीसी कार्यालय को कभी भगवामय कर देते हैं, पीसीसी कार्यालय में कभी देवी-देवताओं की मूर्ति बिठाई जाती है, कभी हनुमान चालीसा का पाठ किया जाता है.

इमोशनल ब्लैकमेल करना बंद कीजिए: तौकीर निजामी

उन्होंने आगे कहा है कि ऐसा आप बिल्कुल करें, हमको कोई ऐतराज नहीं है लेकिन मुस्लिम समाज को वोट के नाम पर इमोशनल ब्लैकमेल करना बंद कर दीजिए. कांग्रेस जब सेक्युलर होने की बात करती है और सभी धर्मों की पार्टी होने की बात करती है तो फिर दलित, मुस्लिम और आदिवासी के जो त्योहार हैं, उसमें भेदभाव क्यों कर रही है, वोट तो आपको इन समाजों के हंड्रेड परसेंट चाहिए लेकिन काम आप संघ और बीजेपी के इशारे पर कर रहे हो.

ReadAlso;धर्मांतरण गैंग पर सीएम योगी सख़्त, बकरीद पर तय स्थान पर होगी कुर्बानी, कांवड़ यात्रा पर ख़ास दिशा-निर्देश

कुर्बानी और नमाज की दें इजाजत

उन्होंने आगे कहा है कि वाकई में आप (कांग्रेस) सेक्युलर हो और राहुल गांधी की बात मानते हों तो पीसीसी कार्यालय आपकी मोहब्बत की दुकान है उस पर मुस्लिम समाज के इस त्यौहार पर कुर्बानी करने और विशेष नमाज अदा करने की इजाजत दें.

बीजेपी ने साधा कांग्रेस पर निशाना

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने AIMIM नेता द्वारा पीसीसी ( प्रदेश कांग्रेस कार्यालय) में बकरे की कुर्बानी देने के लिए दिग्विजय सिंह को चिट्ठी लिखे जाने पर कटाक्ष किया है. उन्होंने दिग्विजय सिंह पर कटाक्ष करते हुए कहा ”यह तो होना ही था चाचा जान, जिंदगी भर आप हिंदू और हिंदुत्व का हलाला करते रहे, अब आपसे बकरे की हलाली के लिए डिमांड आ गई. आप (दिग्विजय सिंह) सर्वधर्म का जो चोला ओढ़े हुए हैं और इसको ओढ़कर आप जो हिंदू और हिंदुत्व को नकारते हैं. यह तो आपके साथ दिग्विजय सिंह जी होना ही था. नरोत्तम मिश्रा ने कहावत कहते हुए दिग्विजय सिंह पर कटाक्ष करते हुए यह भी कहा, न खुदा ही मिला न विसाल-ए-सनम. ना इधर के रहे ना उधर के रहे हम अब दिग्विजय सिंह जी आईएमएमआईएम का जवाब दें.