राकेश टिकैत किसानों के मसीहा नहीं, ‘डकैत’ हैं- बीजेपी सांसद अक्षयवर लाल गोंड

1

राकेश टिकैत किसानों के मसीहा नहीं, ‘डकैत’ हैं- बीजेपी सांसद अक्षयवर लाल गोंड

यूपी के बहराइच के बीजेपी सांसद अक्षयवर लाल गोंड ने राष्ट्रीय किसान संयुक्त मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश टिकैत पर निशाना साधते हुए टिकैत को ‘डकैत’ बताया। बीजेपी सांसद ने किसान नेता राकेश टिकैत पर आरोप लगाते हुए कहा कि टिकैत किसानों के लिए नहीं, बल्कि राजनीतिक पार्टियों के लिए धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। आगे अक्षयवर लाल गोंड ने कहा कि किसान आंदोलन के लिए फंडिंग विदेशों से आ रही है, देश के अन्नदाताओं का इस किसान आंदोलन में कोई योग्यदान नहीं है। उन्होंने कहा कि कनाडा और कई देशों से किसान आंदोलन की फंडिंग आ रही है और कई एजेंसियां इस पर जांच भी कर रही हैं।

राकेश टिकैत किसानों के मसीहा नहीं, 'डकैत' हैं- बीजेपी सांसद अक्षयवर लाल गोंड

बीजेपी सांसद ने कहा कि अगर किसान इस आंदोलन से जुड़े होते और पिछले दस महीनों से दिल्ली बॉर्डरों, जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे होते तो अब तक देश में अन्न और अन्य खाद्य सामग्रियों में कमी आनी शुरु हो जाती, पर ऐसा नहीं हुआ क्योंकि जो धरनों पर बैठे हैं वे खेतों में हल चलाने वाले किसान नहीं, बल्कि राकेश टिकैत और राजनीतिक पार्टियों के समर्थक हैं।

बता दें किसान आंदोलन को सितंबर में पूरे दस महीने हो गए हैं। किसान दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा में जगह-जगह एकत्रित होकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और केंद्र सरकार से पिछले साल पास किए गए तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

Read: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार करेगी ‘गरीब कल्याण मेले’ का आयोजन