दुष्कर्म न कर पाने पर युवती को जिंदा जला दिया, 3 पुलिसकर्मी सस्‍पेंड, आरोपी गिरफ्तार

0

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक युवती के साथ दुष्कर्म न कर पाने कि वजह से जिंदा जला देने का मामला सामने आया है। सीतापुर के तंबौर थाना क्षेत्र में कुछ दबंग जब एक युवती के विरोध करने पर अपनी हवस न मिटा सके तो उन्होंने युवती को जिंदा जला देने की कोशिश की। गंभीर रूप से घायल विवाहिता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

परिवार वालों ने सनसनीखेज मामले को लेकर गांव के ही 2 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मामले को गंभीरता में लेते हुए डीजीपी के निर्देश पर आईजी रेंज सुजीत पांडे ने इंस्पेक्टर तंबौर ओम प्रकाश सरोज,इंचार्ज एसआई मनोज और मुंशी छेदीलाल को निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा हैं, महिला की हालत बहुत गंभीर बताई जा रही हैं।  डाॅक्टरों के मुताबिक युवती 80 प्रतिशत जल गई हैं। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया हैं।

इस पूरे मामले को लेकर सीओ विश्वा की भूमिका भी संदिग्ध बताई जा रही है। वहीं महिला को जलाए जाने के मामले को लेकर आईजी रेंज महिला का हाल जानने के लिए सीतापुर जिला अस्पताल पहुंचे थे। महिला को जलाए जाने का यह सनसनीखेज मामला तंबौर इलाके के ककरहा गांव का है।

जहां कुछ दिन पहले युवती जब अपने खेत में शौंच के लिए गयी थी, तभी गांव के रामू नामक व्यक्ति और एक और व्यक्ति ने आकर उसकी दुष्कर्म करने का प्रयास किया। दबंगों ने युवती को अपने साथ गन्ने के खेत में ले जाने का भी प्रयास किया, लेकिन युवती के जोरदार विरोध ने दबंगों को भागने पर मजबूर कर दिया। इसकी शिकायत युवती के भाई द्वारा तंबौर थाने में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की।
लिहाजा दबंगों के हौसले बुलंद हो गए और आज फिर जब युवती शौंच के लिए खेत को गयी तभी घात लगाए बैठे एक दबंग ने युवती को पकड़कर उस पर मिट्टी का तेल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया।