पीएम मोदी ने देशवासियों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दी

0

मकर संक्रांति अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग नाम और तरीकों से मनाया जाता है. उत्तर भारत में जहां इसे मकर संक्रांति कहा जाता है तो तमिलनाडु में पोंगल के नाम से जाना जाता है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है- मकर संक्रांति की आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं. प्रकृति के पूजन से जुड़ा यह उत्सव हर किसी के जीवन में आरोग्य और आनंद लेकर आए. मकर संक्रांति की बधाई देने के बाद पीएम मोदी ने कई और ट्वीट किए और देशवासियों को माघ बिहू, पोंगल और उत्तरायण की शुभकामनाएं दी है. इस विशेष अवसर पर, सभी को और विशेष रूप से पूरी दुनिया में फैले तमिल लोगों को मेरी बधाई. मैं प्रार्थना करता हूं कि प्रकृति के साथ हमारा बंधन और हमारे समाज में भाईचारे की भावना गहरी हो. इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने देशवासियों को बधाई दी है. पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पांच भाषाओं में त्योहारों की बधाई दी है. प्रधानमंत्री द्वारा एक ट्वीट हिंदी में किया गया. पीएम मोदी ने लिखा, ‘मकर संक्रांति की आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं. प्रकृति के पूजन से जुड़ा यह उतस्व हर किसी के जीवन में आरोग्य और आनंद लेकर आए.

मकर संक्रांति की शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने माघ बिहू त्योहार की बधाई देते हुए सुख और समृद्धि की कामना की है.

माघ  बिहू की शुभकामनाएं

गुजरात में मकर संक्रांति के पर्व को उत्तरायण कहा जाता है. ऐसे में गुजरात के लोगों को पीएम मोदी ने उत्तरायण की शुभकामनाएं भी दी है.

उत्तरायण की शुभकामनाएं

इसके साथ ही पीएम मोदी ने पोंगल की शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि पोंगल तमिलनाडु की जीवंत संस्कृति का पर्याय है.

पोंगल की शुभकामनाएं