केरल को पीएम मोदी ने दी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात

10

प्रधानमंत्री ने केरल के तिरुवनंतपुरम सेंट्रल स्टेशन पर तिरुवनंतपुरम और कासरगोड के बीच केरल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को झंडी दिखाकर रवाना किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज तिरुवनंतपुरम सेंट्रल स्टेशन पर तिरुवनंतपुरम और कासरगोड के बीच केरल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम स्थल पहुंचने पर, प्रधानमंत्री ने तिरुवनंतपुरम-कासरगोड वंदे भारत एक्सप्रेस का निरीक्षण किया और बच्चों के साथ-साथ ट्रेन के चालक दल के साथ बातचीत की।

यह ट्रेन 11 जिलों, तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, पत्तनमतिट्टा, मलप्पुरम, कोझिकोड, कन्नूर और कासरगोड जिलों को कवर करेंगी।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, “केरल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को झंडी दिखाकर रवाना किया, जो तिरुवनंतपुरम से कासरगोड तक रेल-परिवहन संपर्क बढ़ाएगी।”

आज सुबह ही पीएम मोदी तिरुवनंतपुरम पहुंचे थे. यहां प्रधानमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया गया. उन्होंने यहां पहुंचने पर रोड शो करके लोगों का अभिवादन भी किया. इसके बाद वह सेंट्रल रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हो गए.

वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद पीएम ने तिरुवनंतपुरम में डिजिटल साइंस पार्क की आधारशिला रखी. उन्होंने तिरुवनंतपुरम में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया. 

ReadAlso; केरल की पारंपरिक पोशाक “कसावु मुंडु” में दिखे PM नरेंद्र मोदी, कोच्चि में हजारों लोगों ने परंपरागत तरीके से किया स्वागत

पीएम मोदी ने की बच्चों से बातचीत 

रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म 1 से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने से पहले पीएम मोदी ने ट्रेन के एक डिब्बे के अंदर स्कूली बच्चों के एक ग्रुप के साथ बातचीत भी की. केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और कांग्रेस सांसद शशि थरूर भी पीएम के साथ मौजूद थे. इस दौरान बच्चों ने मोदी को खुद से बनाई हुई पेंटिंग और वंदे भारत ट्रेन के स्केच दिखाए. प्रधानमंत्री के साथ केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद थे।