कहते थे दो कमरे के घर में रहेंगे, केजरीवाल के बंगले की मरम्मत और सजावट में खर्च हुए 44.78 करोड़, BJP ने घेरा

1

बीजेपी नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि केजरीवाल बिल्डिंग बायलॉज नियम का भी उल्लंघन कर रहे हैं। कोरोना के वक्त जब लोगों को बेड और ऑक्सीजन की जरूरत थी उस वक्त केजरीवाल ने अपने सरकारी बंगले पर बड़ी धनराशि खर्च करना शुरू कर दिए। रमेश बिधूड़ी ने केजरीवाल को उनका पुराना बयान भी याद दिलाया।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी बंगले को चमकाने में 44 करोड़ 78 लाख रुपये खर्च हुए हैं। ऑपरेशन शीश महल के जरिए इसका खुलासा हुआ है। इस बात की जानकारी सामने आने के बाद बीजेपी (BJP) पूरी तरह से सीएम केजरीवाल पर हमलावर है। ऑपरेशन शीश महल के बाद बीजेपी ने मंगलवार प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अरविंद केजरीवाल को घेरा। बीजेपी नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि यह वही केजरीवाल हैं जो कहते थे कि सरकार आने पर 2 कमरे के घर में रहेंगे। उनके साथ सिक्युरिटी नहीं रहेगी और लग्जरी गाड़ी से नहीं चलेंगे और अब घर के रेनोवेशन पर 45 करोड़ खर्च कर दिए। उसे महल की शक्ल दे दी। एक-एक ईंट बोल रही है कि भ्रष्टाचार हुआ है। आज जब घर से वह निकलते हैं तब 28 गाड़ियों का काफिला चलता है। पंजाब पुलिस भी सिक्युरिटी में है। उनके पास 50 लाख से अधिक की कार है।

बिधूड़ी ने कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि केजरीवाल बिल्डिंग बायलॉज नियम का भी उल्लंघन कर रहे हैं। जब लोग कोरोना से पीड़ित थे, उनके लिए बेड और ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं हो पा रही थी और उस वक्त केजरीवाल ने अपने सरकारी बंगले पर बड़ी धनराशि खर्च करना शुरू कर दिए। बीजेपी के हरीश खुराना ने केजरीवाल के इस्तीफे की मांग करते हुए AAP को खास पार्टी करार दिया। साथ ही कहा कि केजरीवाल के अब तक के घोटालों में एक और स्कैम जुड़ गया है। ये घोटालेबाजों की सरकार है। दिल्ली में कोई ऐसा नहीं बचा है जिसको केजरीवाल ने ठगा नहीं है।

केजरीवाल के सरकारी बंगले को चमकाने के लिए 44 करोड़ 78 लाख रुपये खर्च हुए हैं। सीएम आवास में 8-8 लाख रुपये का एक-एक पर्दे लगाए गए हैं। सीएम हाउस में लगे कुल पर्दों पर एक करोड़ रुपये खर्च हुए। सरकारी आवास पर जो मार्बल लगा है उसको वियतनाम से मंगाया गया था। इस डियोर पर्ल मार्बल की कीमत एक करोड़ 15 लाख रुपये है। इस मार्बल की फिटिंग भी अलग तरीके से कराई जाती है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि आम आदमी पार्टी के आम सीएम अरविंद केजरीवाल ने नियमों का उल्लंघन कर अपने सरकारी आवास व कैंप कार्यालय की मरम्मत व सजावट पर दो वर्ष में 44.78 करोड़ रुपये खर्च कर दिए। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा कि यह खर्च उस समय किया गया, जब कोरोना काल में सितंबर 2020 से दिसंबर 2021 तक दिल्ली के लोग जीवन बचाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना से इसकी जांच कराने व मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने घर में 90 लाख के पर्दे लगवाएं हैं, छह करोड़ के विलायती मार्बल लगवाए हैं, जो वियतनाम से आए हैं। किचन बनाने में एक करोड़ से ज्यादा खर्च किया है और जो दरवाजे लगे हैं उनकी कीमत भी 11 करोड़ से ज्यादा है। ये दिल्ली की जनता का पैसा है, जिसे बर्बाद किया गया है।

ReadAlso; केरल को पीएम मोदी ने दी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात