प्रधानमंत्री मोदी ने दमन में नमो पथ, देवका सीफ्रंट राष्ट्र को समर्पित किया

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को सिलवासा पहुंचे जहां वह कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। पीएम मोदी सिलवासा में नमो मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट को राष्ट्र को समर्पित किया। जिसकी आधारशिला भी खुद प्रधानमंत्री ने जनवरी 2019 में रखी थी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को दमन में नमो पथ, देवका सीफ्रंट राष्ट्र को समर्पित किया। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के बाद, प्रधानमंत्री ने निर्माण श्रमिकों के साथ बातचीत की और उनके साथ एक तस्वीर भी खिंचवाई। वे ‘नया भारत सेल्फी प्वाइंट’ भी देखने गए।

लगभग 165 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 5.45 किमी देवका सीफ्रंट देश में अपनी तरह का अकेला तटीय सैरगाह है, जिससे स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। यह अवकाश और मनोरंजन गतिविधियों का केंद्र बनते हुए क्षेत्र के लिए अधिक पर्यटकों को आकर्षित करेगा। स्मार्ट लाइटिंग, पार्किंग सुविधा, बगीचे, फूड स्टॉल, मनोरंजक क्षेत्र और भविष्य में लग्जरी टेंट शहर के प्रावधान के साथ सीफ्रंट को एक विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल में परिवर्तित कर दिया गया है। प्रधानमंत्री के साथ केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली तथा दमन और दीव एवं लक्षद्वीप के प्रशासक  प्रफुल्ल पटेल भी थे।