चंडीगढ़ पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को दी अंतिम श्रद्धांजलि

0

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार को निधन हो गया। बादल के अंतिम दर्शन करने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है। दिग्गज अकाली नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चंडीगढ़ पहुंचे और उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री के पार्थिव शरीर को पुष्प अर्पित किए।

बादल के पार्थिव शरीर को बुधवार सुबह अंतिम दर्शन के लिए चंडीगढ़ के सेक्टर 28 स्थित शिरोमणि अकाली दल कार्यालय लाया गया, जहां बड़ी संख्या में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता श्रद्धांजलि देने के लिए एकत्र हुए। पंजाब के वरिष्ठ राजनेता का मंगलवार को 95 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उन्होंने मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार कल दोपहर 1 बजे पैतृक गांव बादल में किया जाएगा।

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने बादल के निधन पर दो दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की। देश भर में दो दिनों तक झंडा आधा झुका रहेगा, जबकि सभी आधिकारिक मनोरंजन कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि बादल भारतीय राजनीति में एक महान व्यक्ति थे और एक उल्लेखनीय राजनेता थे जिन्होंने हमारे देश में बहुत योगदान दिया।

पीएम मोदी ने ट्विटर पर कहा, “श्री प्रकाश सिंह बादल जी के निधन से बेहद दुखी हूं। वह भारतीय राजनीति की एक महान शख्सियत और एक उल्लेखनीय राजनेता थे, जिन्होंने हमारे देश में बहुत योगदान दिया। उन्होंने पंजाब और पंजाब की प्रगति के लिए अथक प्रयास किया। महत्वपूर्ण समय के माध्यम से राज्य को सहारा दिया”।

बता दें कि प्रकाश सिंह बादल को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बादल कई बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे। वह 1970-1971, 1977-1980, 1997-2002 और 2007-2017 तक सीएम रहे। वह पंजाब राज्य में पद संभालने वाले सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री भी थे।

ReadAlso; राष्ट्रपति मुर्मू बोलीं- हरियाणा की पहचान दूध-दही, तभी प्रदेश खेलों में नंबर वन, डेयरी इंडस्ट्री में आगे आएं नौजवान