Uttar Pradesh-सीएम योगी आदित्यनाथ की तालिबान को चेतावनी, कहा- अगर भारत की ओर बढ़े तो ‘एयर स्ट्राइक’ के लिए रहें तैयार,

0

चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश में तालिबान पर सियासत जारी है। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तालिबान पर बड़ा बयान दिया है।

चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश में तालिबान (Taliban) पर सियासत जारी है। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तालिबान पर बड़ा बयान दिया है। इसके साथ ही उन्होंने तालिबान को भारत की तरफ न देखने की भी चेतावनी दी है। सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन में सीएम योगी ने कहा कि तालिबान भारत की बढ़ता है तो वो एयर स्ट्राइक (Airstrike) के लिए तैयार रहे।  आज तालिबान से पाकिस्तान और अफ़गानिस्तान परेशान हैं, लेकिन तालिबानी जानते हैं कि भारत की तरफ बढ़े तो उन्हें ‘एयर स्ट्राइक’ का सामना करना पड़ेगा.भारत उन्हें यहां  बढ़ने नहीं देगा ये तालिबानी अच्छे से जानते हैं।

उन्होंने कहा, “आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश मजबूत हो रहा है। आज कोई भी देश भारत की ओर आंखें उठाने की हिम्मत नहीं कर सकता।आज तालिबान की वजह से पाकिस्तान और अफगानिस्तान परेशान दिख रहे हैं। लेकिन, तालिबान जानता है कि अगर वो भारत की तरफ आगे बढ़ता है तो उसके लिए एयर स्ट्राइक तैयार है।”

“यूपी में विधानसभा चुनावों के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ भी मैदान में हैं. बता दें कि यूपी चुनाव में अफगानिस्तान और तालिबान का मुद्दा भी लगातर चर्चाओं में बना हुआ है.”

इससे पहले सितंबर में, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने काबुल पर कब्जा करने के बाद तालिबान के प्रति समर्थन जताने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता पर हमला किया था। सीएम योगी ने सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि ये महिलाओं, हिंदुओं और बच्चों के हितों के खिलाफ है। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि सीएम योगी का ये बयान सांसद शफीकुर रहमान बर्क और उनके बेटे ममलुकुर रहमान बर्क के टिप्पणी के बाद आई थी, जिन्होंने खुले तौर पर आतंकी संगठन की प्रशंसा की थी।

तालिबान को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना,

उन्होंने कहा, ‘एक तरफ सरकार संकल्प करती है कि हम दंगा नहीं होने देंगे, हम महिलाओं की रक्षा करेंगे और किसी को भी आस्था के साथ खिलवाड़ नहीं करने देंगे। दूसरी तरफ यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग यहां पैदा हुए और वो तालिबान के समर्थक हैं। ये याद रखें, समाजवादी पार्टी महिला विरोधी, दलित विरोधी, अति पिछड़ी जाति विरोधी, हिंदू विरोधी और बच्चों विरोधी है। तालिबान की क्रूरता को सभी जानते हैं। फिर भी, कुछ सपा नेता बेशर्मी से तालिबान का समर्थन कर रहे हैं। हम भारत विरोधी और महिला विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों का समर्थन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।”