अहमदाबाद ब्लास्ट में जिस आतंकी को सुनाई गयी फाँसी की सजा, उस आतंकी का अब्बू मोहम्मद शादाब, अखिलेश का दाहिना हाँथ

2

यूपी भाजपा के प्रवक्ता प्रशांत उमराव ने सोमवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ नेता शादाब अहमद की अपने ट्विटर हेंडल पर एक तस्वीर साझा की। और लिखा है की अहमदाबाद ब्लास्ट में जिस आतंकी मोहम्मद सैफ को फाँसी की सजा सुनाई गई है, उस आतंकी का अब्बू मोहम्मद शादाब, अखिलेश का दाहिना हाँथ है।

समाजवादी पार्टी पर अपना हमला तेज करते हुए, यूपी भाजपा के प्रवक्ता प्रशांत उमराव ने सोमवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ नेता शादाब अहमद की एक तस्वीर साझा की। बता दें कि शादाब अहमद के बेटे मोहम्मद सैफ 2008 के अहमदाबाद विस्फोट के दोषियों में से एक हैं। 2008 में शादाब अहमद सपा की आजमगढ़ इकाई के उपाध्यक्ष थे।

बता दें कि 2008 के अहमदाबाद बम धमाकों के सिलसिले में 38 दोषियों को मौत की सजा, 11 को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है, जिसमें 56 लोग मारे गए और 246 घायल हुए हैं।

अदालत के फैसले के बाद, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि मोहम्मद सैफ सपा नेता शादाब अहमद का बेटा है। इस पर अखिलेश यादव के चुप रहने का सवाल करते हुए ठाकुर ने पिता के साथ सैफ की तस्वीरें साझा कीं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी ‘सपा आतंकवादियों के साथ’ होने का दावा करते हुए उसी पर प्रकाश डाला।

वही जवाब में, अखिलेश यादव ने कहा, “अगर सिर्फ तस्वीर एक पैरामीटर है, तो किसी नेता के साथ पैसे के साथ देश से बाहर भाग रहे उद्योगपतियों की तस्वीरें देखी जा सकती हैं? जब मैं एक एलएस सांसद था, तो एक पाकिस्तानी जनरल जो बाद में राष्ट्रपति बना था, आया था। वहां मैंने देखा कि भाजपा नेता लगभग उनके पैर छू रहे हैं।”

रविवार को, हरदोई में एक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 2008 में अहमदाबाद में विस्फोटों के लिए साइकिल बमों का इस्तेमाल किया गया था। हमले पर विस्तार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह हैरान थे कि साइकिल का इस्तेमाल क्यों किया गया। उन्होंने आतंकवादियों के खिलाफ मामले वापस लेने के लिए अखिलेश यादव सरकार को भी आड़े हाथ लिया।