सीएम योगी की यूपी टीकाकरण अभियान में पहले स्थान पर, कल दर्ज किया नया रिकॉर्ड

1

सीएम योगी की यूपी टीकाकरण अभियान में पहले स्थान पर, कल दर्ज किया नया रिकॉर्ड

लखनऊ- कोविड-19 से निपटने के लिए देशभर में टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है। कोरोना महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में उत्तर प्रदेश सबसे आगे निकलता जा रहा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समय-समय पर प्रशासन से टीकाकरण अभियान का जायजा लेते रहते हैं। 6 सितंबर को प्रदेश में 33,42,360 लोगों को वैक्सीन लगाई गई थी, जो देश के किसी भी अन्य राज्य में एक दिन में होने वाला सर्वाधिक कोविड टीकाकरण था। प्रदेश में जगह जगह टीके लगाए जा रहे हैं ताकि लोगों को सुरक्षित किया जा सके।

सीएम योगी की यूपी टीकाकरण अभियान में पहले स्थान पर, कल दर्ज किया नया रिकॉर्ड

विशेषज्ञों का मानना है कि अगर इसी रफ्तार से टीकाकरण चलता रहा और लोग सचेत रहे तो तीसरी लहर शायद आए ही ना और ऐसा हुआ तो हम सब अपनी पुरानी जीवन शैली की ओर जल्द लौट सकेंगे। सोमवार को यूपी ने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ एक नया कीर्तिमान बनाया है। कल एक दिन में 34 लाख से ज्यादा लोगों को कोविड टीकाकवर देकर उत्तर प्रदेश टीकाकरण अभियान में सबसे पहले स्थान पर आ गया है।

सोमवार को मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव के तहत प्रदेश में 16416 टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे और देर शाम तक 34 लाख 8 हजार 653 डोज लगाए जा चुके थे। सर्वाधिक टीकाकरण लखनऊ में हुआ जबकि गाजियाबाद और प्रयागराज, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

प्रदेश में कुल 10 करोड़ 36 लाख 66 हजार से अधिक खुराक दी जा चुकी हैं। इसमें 8 करोड़ 40 लाख लोगों को पहली डोज लगी है, जबकि एक करोड़ 95 लाख लोग कोविड के दोनों डोज पा चुके हैं।

देशव्यापी स्थिति को देखें तो यूपी पहले पायदान पर बना हुआ है। दूसरे स्थान पर 8.55 करोड़ डोज लगाकर महाराष्ट्र है, जबकि मध्य प्रदेश, गुजरात और पश्चिम बंगाल क्रमश: तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर है।

Read: #KisanAndolan: टिकैत ने किया बातचीत से इनकार, फिर कैसे निकलेगा समाधान?