हरियाणा के महेंद्रगढ़ में स्कूल बस पलटी, 6 बच्चों की मौत कई बच्चे जख़्मी

1

हरियाणा में एक भीषण हादसा हुआ जिसमें 6 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई है. गुरुवार को हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में बच्चों से भरी स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलट गई जिसमे 35 से 40 स्कूली बच्चे सवार थे. इस हादसे में 5 बच्चों की अस्पताल ले जाते समय ही मौत हो गई और एक बच्चे ने वेंटीलेटर पर दम तोडा साथ ही 15 बच्चे बुरी तरह जख्मी हो गए, यह जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी की तरफ से दी गई है यह घटना महेंद्रगढ़ जिले के कनीना में उनहानी गांव के पास हुई. जी.एल. पब्लिक स्कूल की बस पलटने से कई बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गए. बड़ा सवाल यह है कि ईद की सरकारी छुट्टी के दिन भी स्कूल चल रहा था.

ड्राइवर पर शराब के नशे में बस चलाने का आरोप

अधिकारी की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, बस का फिटनेस सर्टिफिकेट भी 2018 में एक्सपायर हो चुका था, बिना फिटनेस सर्टिफिकेट के बस बच्चों को लाने-ले जाने का काम कर रही थी. साथ ही ड्राइवर शराब पीकर गाड़ी चला रहा था. इस घटना के बाद शिक्षा मंत्री ने कहा कि बस ड्राइवर, स्कूल प्रिंसिपल और संचालक पर एफआईआर दर्ज की जाएगी. हादसे का शिकार हुई बस में 35-40 बच्चे सवार थे, जो कि चौथी से 10वीं कक्षा में पढ़ते थे. आरोपी बस ड्राइवर का मेडिकल कराया गया है, रिपोर्ट आने का इंतजार है.

सामने आये विडियो में बस के उड़ें परखच्चे 

घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सुचना दी और बस ड्राईवर के नशे में होने का मामला सामने आया. साथ ही स्थानीय लोगों ने इस घटना का एक विडियो भी बनाया जो हैरान करने वाला है इसमें बस के परखच्चे उड़ें है और चारों ओर खून ही खून फैला है.