आपको नवरात्रि के दौरान आ रहे हैं ऐसे सपने, तो सकेंत बेहद शुभ है

5

अगर आपको नवरात्रि के दौरान मां की सवारी सिंह दिखें तो इसके भी कई मतलब हो सकते हैं, आईये जानें

नई दिल्ली- चैत्र माह के प्रमुख त्यौहार में से एक नवरात्रि शुरु हो चुकी है. आज चैत्र नवरात्रि का चौथा दिन है यानि मां कुष्मांडा का दिन है. आज मां दुर्गा के चौथे स्वरुप मां कुष्मांडा की पूजा-अर्चना की जाती है. नमृता की देवी मां कुष्मांडा अपने भक्तों की सभी इच्छाओं को पूर्ण कर उन पर हमेशा अपनी कृपा बनाऐ रखती है. हिन्दू धर्म में नवरात्रि त्यौहार का अहम महत्व है. इस त्यौहार के दौरान हमारे घर और जीवन में शांति का वास रहता है. मां अपनी स्पेशल कृपा अपने भक्तों पर बना कर रखती है और बात करें नवरात्रि में आपको आने वाले सपनों की तो हर सपने का एक अलग मतलब होता है. सपने हमारे भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ गतिविधियों का सकेंत देते हैं. अगर आपको सपने में मां की सवारी सिंह दिखतें हैं तो इसका भी सनातन धर्म में गहरा अर्थ है.

अगर आपको सपने में सफेद सिंह दिखता है तो इसका मतलब आपके जीवन में कुछ शुभ होने वाला है. आपके पारिवारिक और सामाजिक जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है. आपको बड़ी सफलता मिलने वाली है. इसके अलावा अगर आपको सपने में शेर का छोटा बच्चा नजर आएं तो इसका अर्थ है कि आपको सेहत से जुड़ी सभी परेशानियों से राहत मिलेगी और आपकी हेल्थ अच्छी रहेगी.

बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम की सुरक्षा पुलिस बलों को दी जाएगी विशेष ट्रेनिंग

अगर आपको सपने में खड़ा हुआ शेर दिखाई दे, तो इसका मतलब यह है कि आपको भविष्य में मेहनत का पूर्ण फल मिल सकता है. साथ ही आपको धन लाभ हो सकता है. इसके अलावा अगर नवरात्रि के दौरान सपने में आपको शेर पर माता रानी के दर्शन हो तो ये इस बात का संकेत है कि आपके ऊपर मां आदिशक्ति की कृपा रहने वाली है. आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती है. साथ ही आपको जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा.