गृह मंत्री अमित शाह ने नई दिल्ली स्थित प्रधानमंत्री संग्रहालय का किया भ्रमण

1

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज नई दिल्ली स्थित प्रधानमंत्री संग्रहालय का भ्रमण किया। संग्रहालय देखने के बाद अमित शाह ने ट्वीट्स कर ने कहा कि “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी प्रधानमंत्रियों के योगदान का सम्मान करते हुए ‘प्रधानमंत्री संग्रहालय’ की स्थापना की। जिसके माध्यम से देशवासी हमारे सभी प्रधानमंत्रियों द्वारा देश की सुरक्षा, एकता और विकास में उनके योगदान को जान पायेंगे। आज इस अद्भुत संग्रहालय में जाने का अवसर मिला”।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि “प्रधानमंत्री संग्रहालय स्वतंत्र भारत के इतिहास को चिरस्मरणीय बनाने का एक अद्भुत प्रयास है। यहाँ आकर आप इतिहास के कई गौरवमयी क्षणों की अनुभूति करने के साथ उन्हें और करीब से जान पाएंगे। मैं सभी देशवासियों से विशेषकर युवाओं से आग्रह करता हूँ कि एक बार इस संग्रहालय में अवश्य आयें”।
अमित शाह ने कहा कि “यह संग्रहालय राजनीतिक विचारधारा से परे सभी प्रधानमंत्रियों की उपलब्धियों व योगदानों के documentation करने का एक सराहनीय प्रयास है। इसके माध्यम से मोदीजी ने ‘प्रधानमंत्री पद’ जो एक Institution है उसका गौरव बढ़ाने का काम किया है। मैं इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को धन्यवाद देता हूँ”।