विकास के लिए सकारात्मक सोच जरूरी- सीएम योगी आदित्यनाथ

0

विकास के लिए सकारात्मक सोच जरूरी- सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास के लिए सकारात्मक सोच चाहिए। जहां सकारात्मकता नहीं है, वहां विकास भी संभव नहीं हो सकता है। सीएम योगी ने आगे कहा कि इसी सोच को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान, गांव, महिला, नौजवान, गरीब और सब के कल्याण के लिए अपने वास्तविक एजेंडे से जोड़कर अनेक जन कल्याणकारी कार्यक्रम शुरू किए हैं जिसका फायदा आम जनता को मिल रहा है। आज केंद्र एवं राज्य में राष्ट्रीय मूल्यों की सरकार है जो इसी सकारात्मक सोच के साथ काम कर रही है।

विकास के लिए सकारात्मक सोच जरूरी- सीएम योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गुरुवार को महंत दिग्विजयनाथ पार्क में युग पुरूष ब्रहम्लीन गोरक्षपीठाधीश्वर महंत दिग्विजयनाथ की प्रतिमा के अनावरण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारत सरकार के शिक्षा, कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान भी मंच पर उपस्थित रहे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना ने देश में ग्रीन एनर्जी के क्षेत्र में एक नई क्रान्ति पैदा की जिसकी शुरूआत माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2016 में उत्तर प्रदेश से की थी। उन्होंने बताया कि अब उज्ज्वला योजना का दूसरा चरण भी शुरू हो चुका है और सरकार बिना किसी भेदभाव के हर गरीब को इस योजना से लाभान्वित करने का पूरा प्रयास कर रही है।

पंजाब की राह पर यूपी कांग्रेस, पूर्व सीएम के पोते ने छोड़ी कांग्रेस, कहा- कार्यकर्ताओं को किया जा रहा है नजरअंदाज