खाकी तेरे रूप अनेक: आगरा में पुलिस ने दिखाई दरियादिली, मासूम के चेहरे पर लौटाई मुस्कान

6

यूपी पुलिस पर अक्सर वर्दी की आड़ में जनता के साथ बदसलूकी करने के आरोप लगते रहे हैं लेकिन जनाब सभी पुलिस वालों को एक ही तराजू में तोलना सही बात नहीं बेरहम खाकी वालों की भीड़ में कुछ ऐसे शरीफ और कर्तव्यनिष्ठ वर्दी वाले आज भी है जो इंसानियत की जीती जागत मिसाल बने हुए हैं।

खाकी के रूप अनेक हैं एक इंसानियत और मानवता का रूप खाकी के अंदर है इसके साथ साथ दरियादिली भी पुलिस में अब देखने को मिल रही है ऐसा ही एक मामला जनपद आगरा का है यहां एक थाने की पुलिस ने एक मासूम के चेहरे पर मुस्कान लौटा दी है। सुबह से विचारा मासूम अपनी दुकान को लेकर थाना के बाहर खड़ा हुआ था लेकिन उसकी दुकानदारी ना होने के कारण वह उदास एवं हताश था मासूम की उदासी देखकर पुलिस पर रहा नहीं गया और मासूम को थाना में बुलाकर उसकी दुकानदारी की और मासूम को सामान से अत्यधिक पैसे देकर उसके चेहरे पर मुस्कान लौटा दी।

मामला जनपद आगरा के थाना एत्माद्दौला का है थाना के बाहर एक मासूम बच्चा पानी पुरी बेचता है वह रोजाना अपनी ठेल पर दुकान को लगाता है लेकिन आज उसकी दुकानदारी नहीं हुई उसकी दुकान पर ग्राहक पानी पूरी खाने नहीं आए सुबह से दोपहर हो गया वह बेचारा मासूम ग्राहकों के इंतजार में खड़ा रहा दुकानदारी न होने के कारण मासूम के चेहरे पर उदासी छा गई।

ReadAlso;दुमका में मेंढक-मेंढकी की अनोखी शादी, जमकर नाचे बाराती

थाने से गुजर रहे पुलिसकर्मियों ने यह नजारा देखा तो रहा नहीं गया और मासूम के चेहरे पर उदासी देखकर पुलिसकर्मी इंसानियत का फर्ज निभाने के लिए पानी पूरी वाले मासूम बच्चे को थाने में ले गए और वहीं ठेल लगाकर मासूम से पानी पूरी खाने लगे सभी ने एक एक करके पानी पूरी खाई और फिर एत्माद्दौला के पुलिसकर्मियों ने मासूम को पानीपुरी के 400 रुपए दे दिए। रुपए पाकर मासूम का चेहरा खिल उठा और पुलिसकर्मियों को धन्यवाद कर अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गया।