पंजाब के CM चन्नी के भतीजे को ED ने किया गिरफ्तार

2

पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की मुश्किलें और बढ़ गई हैं.पंजाब के सीएम चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी को प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने अवैध रेत खनन मामले में दिन भर की पूछताछ के बाद गुरुवार शाम को जालंधर से गिरफ्तार किया। हनी को मनी लॉन्ड्रिंग के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है।

ReadAlso-सीएम योगी आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे, गोरखनाथ मंदिर में पहुंचकर भगवान शंकर का किया रुद्राभिषेक

ईडी आज दोपहर 12 बजे हनी को जालंधर कोर्ट में पेश करेगा. कुछ दिन पहले ही ईडी की टीम द्वारा पंजाब में अवैध बालू खनन को लेकर की गई छापेमारी में 8 करोड़ रुपये से अधिक नकद, 21 लाख रुपये का सोना और 12 लाख रुपये की रोलेक्स घड़ी बरामद हुई थी. इसके साथ ही कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किए गए थे. बताया जा रहा है कि इस जब्ती में ज्यादातर नकदी भूपेंद्र सिंह हनी के ठिकाने से मिली है. ईडी को कंपनी के जरिए काले धन की हेराफेरी का शक है।

ऐसे में इस मुद्दे पर कांग्रेस से मल्लिकार्जुन खड़गे, ने कहा की  ये राजनीतिक गिरफ़्तारी है। चुनाव में डराने और तंग करने के लिए ऐसा कर रहे हैं। अगर किसी पर कार्रवाई करनी ही थी तो 4-5 महीने पहले करनी चाहिए थी, एक दिन में तो कुछ नहीं हुआ होगा। उनका मकसद सिर्फ चरणजीत सिंह चन्नी का मनोबल घटाना और उन्हें तंग करना है।

ReadAlso-सीएम योगी आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे, गोरखनाथ मंदिर में पहुंचकर भगवान शंकर का किया रुद्राभिषेक