Lockdown : पैदल घर लौटने वाले की मौत का यह पहला मामला सामने आने के बाद प्रशासन में खलबली मच गई है।

0

कोरोना से जंग को देश में लॉकडाउन होने के बाद शहरों से नौकरीपेशा अपने गांवों के लिए पैदल ही निकल रहे हैं। दिल्ली से मध्य प्रदेश के गांव जा रहे रेस्टोरेंट कर्मचारी की शनिवार सुबह आगरा में सीने के दर्द के बाद मौत हो गई। पैदल घर लौटने वाले की मौत का यह पहला मामला सामने आने के बाद प्रशासन में खलबली मच गई है। मध्य प्रदेश के मुरैना में अंबाह में बड़ का पुरा के रणवीर(38) दिल्ली के तुगलकाबाद में एक रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी का काम करता था। लॉकडाउन के बाद रेस्टोरेंट बंद हो गया।

वह शुक्रवार को दिल्ली से अपने घर के लिए दो साथी संजय व एक अन्य के साथ गांव के लिए चल दिया। हाईवे पर कहीं किसी वाहन में लटककर थोड़ी दूर का सफर तय किया तो कहीं पैदल ही चलते रहे। शनिवार सुबह पांच बजे तीनों आगरा पहुंच गए। सिकंदरा क्षेत्र में कैलाश मोड़ पर पहुंचते ही रणवीर को बेचैनी होने लगी। वह सड़क किनारे बैठ गया। उसके दोनों साथी तब तक आगे निकल चुके थे। हार्डवेयर शॉप मालिक वहां पर खड़े थे।

रणवीर ने उनसे सीने में दर्द होने की बात कही। शॉप मालिक घर से चाय और बिस्किट लाकर खिलाए। इसके बाद तबीयत और बिग़ड़ गई। थोड़ी देर में ही रणवीर की मौत हो गई। पुलिस ने मोबाइल के माध्यम से उसकी शिनाख्त की। रणवीर के स्वजन आगरा पहुंच गए हैं। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद युवक की मौत का कारण स्पष्��