पीएम मोदी ने किया कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन, बोले-दशकों की आकांक्षा हुई पूरी

1

 

उत्तेर प्रदेश- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन कर दिया है। बनारस के बाद यह पूर्वांचल का दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा है। यह यूपी का तीसरा व सबसे लंबे रनवे वाला एयरपोर्ट है। पीएम मोदी ने कहा कि कुशीनगर एयरपोर्ट बनने से किसानों, दुकानदारों, उद्यमियों को लाभ मिलेगा।क्षेत्र में पर्यटन के साथ रोजगार के बड़े अवसर उपलब्ध होंगे। इसके साथ ही पीएम कुशीनगर में मेडिकल कॉलेज का भी शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कुशीनगर को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की बड़ी सौगात मिल गई है।

लेकिन देश के प्रधानमंत्री का आना पहली बार हो रहा है। पीएम के दौरे की तैयारियों की कमान खुद सीएम योगी आदित्यधनाथ ने संभाल रखी है।

पीएम मोदी ने कहा कि देश का एविएशन सेक्टर प्रोफेशनली चले, सुविधा और सुरक्षा को प्राथमिकता मिले, इसके लिए हाल में एयर इंडिया से जुड़ा बड़ा कदम देश ने उठाया है। ऐसा ही एक बड़ा रिफॉर्म डिफेंस एयरस्पेस को सिविल यूज के लिए खोलने से जुड़ा है।

पीएम मोदी ने कहा कि कुशीनगर का विकास, यूपी सरकार और केंद्र सरकार की प्राथमिकताओं में है, भगवान बुद्ध से जुड़े स्थानों को विकसित करने के लिए, बेहतर कनेक्टिविटी के लिए, श्रद्धालुओं की सुविधाओं के निर्माण पर भारत द्वारा आज विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीएम मोदी की तारीफ की। सीएम योगी ने कहा कि भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली है। पीएम मोदी ने यूएन में कहा में कहा था कि दुनिया ने युद्ध दिया और भारत ने बुद्ध दिया। उसी मार्ग पर पीएम मोदी चल रहे हैं।