इमरान खान ने किया संसद भंग करने का ऐलान, कहा- अब जनता करेगी फैसला

1

पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार गिर गई है इमरान खान ने खुद राष्ट्रपति से मिल कर संसद को भंग करने की शिफारिश की है । इमरान खान की शिफारिश के बाद  पाकिस्तान में अब 90 दिनो के अंदर आम चुनाव कराने होंगे । तब तक इमरान खान पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री बने रहेंगे । इमरान खान ने अपनी कैबिनेट को भी भंग कर दिया है ।

पाकिस्तान की इमरान सरकार बोल्ड

पाकिस्तान में सियासी घमासान की बीच संसद में इमरान सरकार के विरुद्ध विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर पाकिस्तान के डिप्टी स्पीकर ने रोक लगा दी थी जिससे सांसद भड़क गए थे । अविश्वास प्रस्ताव पर रोक लगाए जाने से विपक्ष ने पाकिस्तान की संसद में जम कर हंगामा किया । विपक्ष के एक सांसद ने विरोध जताते हुए डिप्टी स्पीकर की कुर्सी पर कब्जा कर संदन की कार्रवाई शुरु की लेकिन हंगामा जारी रहा ।

‘अमेरिका की शह पर इमरान सरकार ढेर’

पाकिस्तान ने राष्ट्रपति से संसद को भंग किए जाने के बाद आम लोगों को संबोधित करते हुए कहा की ये सब विदेशी ताकतों के इशारे पर किया गया है । इमरान खान की पार्टी के कई नेताओं ने आरोप लगाया है की अमेरिका की शह पर विपक्ष ने सरकार को गिराने के लिए अभियान चलाया है ।

इमरान खान की पार्टी से जुड़े नेताओं ने धमकी दी है की जो कोई भी अमेरिका के उकसावे पर सरकार के खिलाफ खड़ा है वह पाकिस्तान का दुश्मन है । पाकिस्तान की सेना ने पूरे मामले पर अपने को अलग रखा है सेना के प्रवक्ता ने कहा है की पाकिस्तान की राजनीति से सेना का कोई लेना देना नहीं है ।