अगर नहीं मिलता Sushmita Sen का नया पासपोर्ट तो Aishwarya rai होतीं मिस यूनिवर्स

0

लगभग दो दशक पहले Sushmita Sen ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर दुनिया को चौंका दिया था। इसके कुछ समय बाद ही Aishwarya Rai को भी मिस वर्ल्ड का खिताब मिला था। लेकिन क्या आप जानते हैं एक पासपोर्ट की वजह से इन दोनों खिताब की अदला-बदली हो सकती थी। वैसे यह भी संभव था कि ऐश्वर्या को अगर मिस यूनिवर्स में भेजा जाता तो वो यह खिताब नहीं जीत पातीं, या सुष्मिता सेन को अगर मिस वर्ल्ड के लिए भेजा जाता तो वो भी वहां हार जातीं। खैर, ऐसा हुआ नहीं क्योंकि देश के एक बड़े नेता ने सुष्मिता सेन की उस वक्त मदद की और वो मिस यूनिवर्स का खिताब देश के लिए ला पाईं।

पूरा किस्सा कुछ यूं हैं… सुष्मिता सेन को मिस यूनिवर्स कॉम्पिटीशन के लिए निकलना था। सारी तैयारियों के बीच उन्होंने अपना पासपोर्ट अनुपमा वर्मा को दे दिया था। ये अनुपमा वर्मा वही हैं जिन्होंने कई फिल्मों में काम किया है। उस वक्त वो एक मॉडल हुआ करती थीं। जब पासपोर्ट पेश करने का मौका आया तो अनुपमा वर्मा को सुष्मिता सेन का पासपोर्ट मिला ही नहीं।

ऐसे हालात में सुष्मिता सेन को विदेश जाने से रोक दिया गया। आयोजकों ने भी अपने हाथ खड़े कर दिए। उन्होंने साफ कह दिया कि वो इस मामले में कुछ नहीं कर सकते, पासपोर्ट नहीं मिलता है तो वो ऐश्वर्या राय को मिस यूनिवर्स के लिए भेज देंगे और सुष्मिता सेन को कुछ महीनों बाद होने वाली मिस वर्ल्ड कॉम्पिटीशन तक रुकना होगा।