खेलो इंडिया में हरियाणा टॉप पर, हरियाणा ने खेलों को बहुत गंभीरता से लिया-चाहे बेटे हो या बेटियां, सबको एक समान बढ़ावा दिया- मंत्री अनुराग ठाकुर

0

पंचकूला, 7 जून खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हरियाणा के खाते में एक और गोल्ड जुड़ गया। कबड्डी के एक तरफा मुक़ाबले में हरियाणा ने महाराष्ट्र को 48-29 के स्कोर से मात दी। अब तक हरियाणा के खाते में 19 गोल्ड आ चुके हैं।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 में हरियाणा की उन्नति हुड्डा ने बैडमिंटन में गोल्ड मेडल जीता। उन्होंने फाइनल मुक़ाबले में गुजरात को हराया। उन्नति ने कहा कि सरकार ने खेलों को बढ़ावा दिया जिसका नतीजा खेलो इंडिया में हरियाणा टॉप पर है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मुख्य प्रधान सचिव डीएस ढेसी ताऊ देवी लाल स्टेडियम पहुंचे और दर्शक दीर्घा से बैडमिंटन का मैच देखा। उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया एक महत्वपूर्ण इवेंट है और इससे खिलाड़ियों को प्रतिभा उभारने का अवसर मिलता है।

केंद्रीय युवा खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ताऊ देवी लाल स्टेडियम पहुंचकर हरियाणा और महाराष्ट्र के बीच महिला कबड्डी मैच देखा और मैच के बाद विजेता कबड्डी खिलाड़ियों को मेडल वितरित किए। उन्होंने कहा कि #KheloIndia से युवा खिलाड़ियों को बहुत बड़ा प्लेटफार्म मिला है।

मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हरियाणा ने खेलों को बहुत गंभीरता से लिया। चाहे बेटे हो या बेटियां, सबको एक समान बढ़ावा दिया। हरियाणा के खिलाड़ियों ने भी अपनी प्रतिभा हर मंच पर साबित की। प्रदेश के खिलाड़ियों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है।

अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि जिस तरह हरियाणा ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए बेहतर खेल आधारभूत ढांचा तैयार किया है, उसी प्रकार अन्य राज्य भी खेल आधारभूत ढांचा तैयार करें ताकि राज्य और केंद्र सरकार मिलकर खेलों को बढ़ावा देने के अपने मिशन को साकार कर सकें।