spot_img
Homenewsदिल्लीवासियों को बड़ी राहत, लगातार 13वें दिन घटे पेट्रोल-डीजल के दाम

दिल्लीवासियों को बड़ी राहत, लगातार 13वें दिन घटे पेट्रोल-डीजल के दाम

नई दिल्ली– पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातर गिरवाट से लोगों को काफी हद तक राहत मिल रही है। मंगलवार यानी आज पेट्रोल के दामों में लगातार 13वें दिन गिरावट आई है। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 20 पैसे तक की कटौती की गई है, वहीं डीजल की कीमतों में 7 पैसे तक की गिरावट आई है। इस गिरावट के बाद दिल्ली में पेट्रोल 79.55 रुपये की कीमत पर बिक रहा है और डीजल की बात करें तो इसकी कीमत 73.78 रुपये प्रति लीटर हो गई है। मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दामों में 20 पैसे तक की गिरावट देखी गई है।

मुंबई में 20 पैसे की कटौती के साथ पेट्रोल 85.04 रुपये प्रति लीटर हो गया है, वहीं डीजल के दामों में भी 8 पैसे तक की कटौती की गई है। इस गिरावट के बाद प्रदेश में डीजल 77.32 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। इसके साथ-साथ सोमवार को करीब 30 पैसे तक पेट्रोल-डीजल के दामों में गिरावट आई थी। कल राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 79.75 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था और डीजल करीब 73.85 रुपये प्रति लीटर था।

18 अक्टबर से ही लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है। 18 अक्टूबर से अब तक पेट्रोल करीब 3 रुपये सस्ता हो गया है, वहीं डीजल की कीमतों में भी 2 रुपये तक की कटौती की जा चुकी है।