कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह बीजेपी में हुए शामिल, कांग्रेस की सोच पर उठाए सवाल

0

कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर आज बीजेपी का दमन थाम लिया।  इस मौके पर आरपीएन सिंह ने पीएम मोदी-सीएम योगी की तारीफ की. वहीं उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर सवाल खड़े किए. दिल्ली स्थित बीजेपी के मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आरपीएन सिंह को बीजेपी की सदस्यता दिलाई।

इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा, ज्योतिरादित्य सिंधिया, अनुराग ठाकुर इस मौके पर मौजूद रहे. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी आरपीएन सिंह को स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ कुशीनगर की पडरौना विधानसभा सीट से उतारने की तैयारी में है. आरपीएन सिंह के साथ-साथ शशि वालिया यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता, राजेंद्र अवाना यूपी प्रदेश सचिव, कांग्रेस ने भी बीजेपी ज्वाइन की। 

भाजपा में शामिल होने के बाद आर.पी.एन. सिंह ने जेपी नड्डा के साथ-साथ पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह का धन्यवाद किया. वह बोले कि पीएम मोदी ने काफी कम समय में राष्ट्रनिर्माण का कार्य किया है. सिंह ने यह भी कहा कि यूपी में सीएम योगी ने कानून व्यवस्था में सुधार किया है. वह आगे बोले कि मैं पूर्वांचल से आता हूं जिसका मुझे गर्व है. यहां डबल इंजन की सरकार ने काफी विकास कार्य किए हैं। 

आगे कहा अगर देश में राष्ट्र निर्माण करना है और देश को आगे बढ़ाना है तो मैं एक छोटे कार्यकर्ता की हैसियत से हमारा प्रधानमंत्री मोदी के सपनों को पूरा करने के लिए जो भी प्रयास होगा अवश्य करूंगा।

आरपीएन सिंह ने कांग्रेस की सोच पर सवाल उठाए. 32 सालों तक मैं एक पार्टी में रहा ईमानदारी से, लगन से मेहनत की। परन्तु जिस पार्टी में इतने साल रहा अब वो पार्टी रह नहीं गई ना वो सोच रह गई जहां मैंने शुरूआत की थी. वह बोले कि काफी लोग उनको पहले से कहते थे कि उनको बीजेपी में जाना चाहिए. वह बोले कि इसपर मैं यह कहना चाहूंगा कि देर आए दुरुस्त आए।

आरपीएन सिंह ने आज सुबह ट्वीट किया था, जब पूरा राष्ट्र गणतन्त्र दिवस का उत्सव मना रहा है, मैं अपने राजनैतिक जीवन में नया अध्याय आरंभ कर रहा हूं।अपने ट्विटर हैंडल का बायो बदल दिया था. उन्होंने यहां से कोंग्रेस पार्टी से जुड़े पद की जानकारी हटाई थी. इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भी भेज दिया था। 

RPN सिंह के बीजेपी में आने की चर्चा काफी समय से चल रही थी. RPN सिंह अगर बीजेपी में आते हैं तो बीजेपी उनको स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ कुशीनगर की पडरौना विधानसभा सीट से चुनाव लड़वा सकती है। 

बता दें कि आरपीएन सिंह पिछड़ी जाति सैंथवार-कुर्मी से हैं. पूर्वांचल में सैंथवार जाति के लोगों की तादाद अच्छी संख्या में है. कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया इसमें खास इलाके हैं. पूर्वांचल में आरपीएन सिंह का अपना भी मजबूत होल्ड है।