मुश्किल में दिल्ली सीएम, शराब नीति मामले में हुई गिरफ्तारी

2

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार रात को गिरफ्तार कर लिया था. इस दौरान केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, लेकिन अदालत ने रात में सुनवाई से इनकार कर दिया. आज सर्वोच्च अदालत केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई कर सकती है. हालांकि दिल्ली के सीएम को अपनी पूरी रात ईडी के लॉकअप में बितानी पड़ी.

प्रवर्तन निदेशालय के हेडक्वार्टर में दो लॉकअप है. पूरे ED हेडक्वार्टर में सेंट्रलाइज AC लगा हुआ है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक लॉकअप में रखा गया. जानकारी के मुताबिक दिल्ली के सीएम रात में ठीक से सो नहीं पाए. ईडी लॉकअप में बेड नहीं होने की वजह से सीएम केजरीवाल रात को जमीन पर सोए थे. इस दौरान वह कैमरे की निगरानी में रहे. हवालात के आसपास सुरक्षाकर्मी मौजूद थे. और वह सुबह भी जल्दी जाग गए. जिसके बाद उनको सुबह ब्रेकफास्ट करवाया गया, इसके बाद उन्होंने अपनी रूटीन दवाएं लीं

शराब नीति मामले में हुई गिरफ्तारी

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी दिल्ली शराब नीति केस में हुई है. प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को रात 9 बजे गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी से पहले उन्होंने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था, लेकिन अदालत ने उनको प्रोटेक्शन देने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद ED की टीम गुरुवार शाम 7 बजे केजरीवाल के घर पहुंची और सर्च वारंट के आधार पर जांच एजेंसी ने सीएम हाउस की तलाशी ली. ईडी की टीम ने करीब 2 घंटे तक अरविंद केजरीवाल से पूछताछ की और इसके बाद रात 9 बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि इसी केस में मनीष सिसोदिया 13 महीने से और AAP नेता संजय सिंह 6 महीने से तिहाड़ जेल में बंद हैं.