Coronavirus: मजदूरों की मदद के लिए आगे आए सलमान खान, सीधे खाते में ट्रांसफर किए इतने करोड़ रुपये

2

सरकार के साथ बॉलीवुड सितारे भी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। अब तक कई सितारे इस वायरस से प्रभावित मजदूरों और डेली वेज वर्करों की मदद करने के लिए सामने आ चुके हैं। अभिनेता सलमान खान ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े 25,000 दिहाड़ी मजदूरों को हर संभव मदद करने का एलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने मदद करने का सिलसिला शुरू कर दिया।

सलमान खान ने फिल्म इंडस्ट्री के दिहाड़ी कामगारों के बैंक खातों में करीब 4 करोड़ 80 लाख रुपये ट्रांसफर किए हैं। आने वाले दिनों के हालातों को देखते हुए वह अगले महीने भी ऐसे की मजदूरों के बैंक खातों में पैसे ट्रांसफर करेंगे। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉय (Fwice) के पास मौजूद आंकड़ों के अनुसार फिल्म इंडस्ट्री में दिहाड़ी मजदूरों की संख्या 19,000 है। इनमें से 3000 मजदूरों के बैंक खातों में यशराज फिल्म्स ने दो दिन पहले पांच-पांच हजार रुपये डाले हैं।

बाकि 16000 मजदूरों के बैंक खातों में सलमान खान ने तीन-तीन हजार रुपये डाले हैं। इस तरह दबंग खान ने मजदूरों के बैंक खातों में करीब 4 करोड़ 80 लाख डाले हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के देखते हुए सरकार लॉकडाउन के दिनों को बढ़ा सकती हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए सलमान खान ने आने वाले महीने में भी मजदूरों के खातों में रुपये डालेंगे। सलमान खान अगले महीने पूरे 19000 मजदूरों के खातों रुपये ट्रांसफर करेंगे।