अगले कई दिनों तक जारी रहेगा शीतलहर- मौसम विभाग, भारी बारिश के आसार

2

दिल्ली एनसीआर से लेकर नोएडा, राजस्थान, हरियाणा, उत्तेर प्रदेश, बिहार तक अगले कुछ दिनों तक ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है.

ठंड से जूझ रहे ये सारे राज्य को अभी कपकपां देने ठण्ड बाकि है. देश के कई राज्यों में बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के कई जिलों में न्यूनतम पारा 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा.

न्यूनतम पारा भी 2-4 डिग्री तक बढ़ने के आसार

वहीं, 20  से 23 जनवरी से राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार बनते नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली 13 जनवरी से लगातार सात दिनों से शीत लहर की चपेट में है। यूपी ही नहीं बल्कि पूरा उत्तर भारत इन दिनों ठंड की चपेट में है.

इस बार उत्तर प्रदेश में पहाड़ों जैसी कापने वाली ठंड पड़ती नज़र आ रही है. बढ़ती ठंड और गलन ने लोगों का जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है. जानकारों के मुताबिक अभी ये गलन 23 जनवरी तक रहने वाली है।

ये भी पढ़े-https://indiagramnews.com/news/jio-becomes-number-one-in-western-uttar-pradesh/सेंसेक्स 400 अंक गिरा, निफ्टी 17,900 से नीचे पहुंचा

इसके साथ ही न्यूनतम पारा भी 2-4 डिग्री तक बढ़ने के आसार हैं.सर्द हवाओं ने मौसम का तापमान सर्दियों में और बढ़ा दिया है. यूपी, बिहार, पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में अगले चार से पांच दिनों के लिए हल्की बारिश और कड़ाके की ठंड की स्थिति नजर आ सकती है.वहीं 21-23 जनवरी के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बारिश की आशंका जातई गई है.