पेट्रोल एक रुपये प्रति लीटर! ठाणे पेट्रोल पंप ने अनोखे तरीके से ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी का विरोध किया

0

ठाणे। ऐसे समय में जब ईंधन की आसमान छूती कीमतें लाखों मध्यम वर्ग के उपभोक्ताओं की जेब को खाली करता हुआ जा रहा है, महाराष्ट्र के ठाणे में एक पेट्रोल पंप ने 1 रुपये प्रति लीटर पर पेट्रोल वितरित करने का एक अनूठा कदम उठाया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिवसेना कार्यकर्ताओं के एक समूह ने सोमवार को ठाणे के घोड़बंदर रोड पर तत्वज्ञान विश्वविद्यालय के पास स्थित कैलाश पेट्रोल पंप पर एक रुपये प्रति लीटर के हिसाब से पेट्रोल वितरित करते नज़र आए।

स्थानीय शिवसेना विधायक प्रताप सरनाइक के जन्मदिन को चिह्नित करने के लिए सोमवार को अनूठी पहल होती दिखाई दी। आपको बता दे शिवसेना विधायक के समर्थकों ने कहा कि ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध करने का यह भी एक अनूठा तरीका था।

यह पहल ठाणे नगर निगम (टीएमसी) की पूर्व पार्षद आशा डोंगरे ने एक सामाजिक कार्यकर्ता संदीप डोंगरे और अब्दुल सलाम की मदद से करती नज़र आई थी।

कथित तौर पर प्रति व्यक्ति 1 रुपये प्रति लीटर की दर से पेट्रोल प्राप्त करके इस अनूठी पहल से लगभग 1000 मोटर चालकों को लाभ हुआ। यह खबर फैलते ही बड़ी संख्या में लोग पेट्रोल पंप पर 1 रुपये प्रति लीटर की मामूली कीमत पर पेट्रोल लेने के लिए जमा हो गए।

सामाजिक कार्यकर्ता संदीप डोंगरे ने कहा कि पेट्रोल की कुल कीमत करीब 1,20,000 रुपये पेट्रोल पंप मालिक को पहले ही दी जा चुकी है।

तमाम हंगामे के बावजूद सभी मेट्रो शहरों में सोमवार को लगातार 19वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछली बार 6 अप्रैल को 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी, जिससे 16 दिनों में कीमतों में कुल वृद्धि 10 रुपये प्रति लीटर हो गई।