अफसरों पर सीएम योगी का बड़ा एक्शन, सोनभद्र डीएम और गाजियाबाद SSP सस्पेंड, अन्य विभाग के अफसरों में मचा हड़कंप

14

यूपी के लापरवाह और आपराधिक प्रवृत्ति वाले अफसरों के खिलाफ सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड़ में आ गए हैं। गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ भ्रष्टाचार और अन्य आपराधिक मामलों के दोस्ती दो अफसरों पर गाज गिरा दी है। सीएम योगी ने सोनभद्र के DM टीके शिबू और गाजियाबाद के SSP पवन कुमार को भी सस्पेंड कर दिया है।

गाजियाबाद के SSP पवन कुमार को भी सस्पेंड
गाजियाबाद के SSP पवन कुमार को सस्पेंड

जानकारी के मुताबिक यूपी सरकार ने सोनभद्र के जिलाधिकारी टीके शिबू और एसएसपी गाजियाबाद पवन कुमार को सस्पेंड कर दिया है। सोनभद्र के जिलाधिकारी को खनन व निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार और चुनाव के दौरान ठीक से काम न करने के कारण निलंबित किया गया है, जबकि गाजियाबाद के एसएसपी अपराध न रोक पाने और कर्तव्यों का पालन नहीं करने के कारण निलंबित किया गया है। वहीं चंद्रविजय सिंह को सोनभद्र का नया डीएम बनाया गया है, अभी तक वे मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक थे।

 

सोनभद्र डीएम टीके शिबू पर के खिलाफ विधानसभा चुनाव से पहले भी लापरवाही के आरोप लग चुके हैं। इन शिकायतों की, मिर्जापुर मंडल के आयुक्त द्वारा की गयी जांच में शिबू को प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने के आधार पर शासन ने उन्हें सस्पेंड किया गया है।

दो बड़े अधिकारियों पर एक्शन से हड़कंप

यूपी में दो अफसरों के सस्पेंशन के बाद अन्य विभाग के अफसरों में हड़कंप मचा है। वहीं सीएम योगी द्वारा एक ही दिन में दो प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई से सूबे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. वहीं इस कार्रवाई से सीएम ने सख्त संदेश दिया है कि भ्रष्टाचार और कार्य में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी भले ही ऐसा करने वाले बड़े से बड़े अधिकारी ही क्यों न हो।

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि वाराणसी के मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल को टीके शिबू के मामले की जांच सौंपी गई है। फिलहाल शिबू को राजस्व परिषद लखनऊ से अटैच किया गया है। वहीं गाजियाबाद मामले पर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि पवन कुमार को अपराध न रोक पाने और कर्तव्यों का पालन नहीं करने पर निलंबित किया गया है।