सीने में गोली लगने से घायल मासूम से मिलने पहुंचे CM योगी, सिपाहियों का भी जाना हाल

1

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को सिविल कोर्ट में गैंगस्टर संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी। कोर्ट परिसर में हुई फायरिंग में दो पुलिस कर्मी और एक डेढ़ साल की बच्ची भी घायल हुए थे। सभी घायलों के केजीएमयू में भर्ती कराया गया है। गुरुवार को सीएम योगी सभी घायलों से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे। उनका हालचाल जाना।

पिता के साथ कोर्ट आई थी लाडो

जानकारी के मुताबिक गाजीपुर के रहने वाले जगदीश की जमीन से जुड़े एक मामले में कोर्ट में पेशी थी। इस दौरान उनका बेटा सौरभ, सौरभ की पत्नी नीलम और डेढ़ साल की मासूम बेटी लक्ष्मी उर्फ लाडो कोर्ट आए थे। इसी दौरान कोर्ट में पेशी पर आए संजीव जीवा पर अजय उर्फ आनंद यादव ने फायरिंग कर दी। फायरिंग में जीवा को 16 गोलियां लगीं, लेकिन ताड़बड़तोड़ हुई फायरिंग में दो पुलिस वालों और डेढ़ साल की लक्ष्मी उर्फ लाडो को भी गोली लग गई। बच्ची के सीने में लगी गोली को डॉक्टरों ने निकाल दिया है। डॉक्टरों का कहना है कि ये अपने आप में एक करिश्मा है।

कोर्ट परिसर में मौजूद अन्य पुलिस ने फायरिंग के आरोपी अजय को मौके पर ही दबोच लिया। दूसरी ओर तीनों घायलों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया गया है कि मासूम लक्ष्मी के सीने में गोली लगी थी। हालांकि अब उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है, जबकि बाकी दोनों पुलिस वाले भी सुरक्षित हैं।

डॉक्टर बोले- बच्ची की जान बचना करिश्मा था 

घायलों का हालचाल जानने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने मासूम लक्ष्मी के बारे में डॉक्टरों से बात की। बच्ची के सिर पर हाथ फेर कर उससे बात करने की कोशिश की। साथ ही उसे चॉकलेट दी। एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि बच्ची के सीने में लगी गोली को डॉक्टरों ने निकाल दिया है। बच्ची के स्वास्थ्य को देखते हुए डॉक्टरों का कहना है कि ये अपने आप में एक करिश्मा है।

ReadAlso;उत्तर प्रदेश: माफिया अतीक के कब्जे से मुक्त हुई जमीन पर गरीबों के लिए बन रहा आवास…