वायुसेना के चीफ ने किया ऐलान- बहुत जल्द कंप्यूटर वायरस भी होंगे हायब्रिड वारफेयर का हिस्सा

0

एजेंसी:- अब कंप्यूटर वायरस भी बन जाएंगे हाइब्रिड वारफेयर का हिस्सा, बिना पहली गोली चले हो जाएगा बहुत कुछ: वायुसेना चीफ कंप्यूटर वायरस भी होंगे अब हाइब्रिड वारफेयर का हिस्सा, बिना पहली गोली चले हो जाएगा बहुत कुछ: वायुसेना चीफ भारतीय वायुसेना के प्रमुख है विवेक राम चौधरी ने मंगलवार के दिन ही ये कहा कि भविष्य के युद्ध की प्रकृति हाइब्रिड होने की पूरी संभावना हो सकती है। इसमें है आर्थिक प्रतिबंध, सूचना अवरोध, कंप्यूटर वायरस का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

हमारे भारतीय वायुसेना के प्रमुख विवेक राम चौधरी ने मंगलवार को ये कहा है कि भविष्य के युद्ध की प्रकृति हाइब्रिड होने की संभावना है। इसमें आर्थिक प्रतिबंध, सूचना अवरोध, कंप्यूटर वायरस और हाइपरसोनिक मिसाइल जैसी चीजों को भी इस्तेमाल करेंगें।

अखिल भारतीय प्रबंधन संघ की ओर से ये आयोजित एक कार्यक्रम में अपने भाषण में एयर चीफ मार्शल ने सबसे ये कहा की, ‘साइबर और सूचना’ युद्धक्षेत्र को आकार देने के लिए आधुनिक उपकरण बनाये गए हैं। उन्होंने ये भी कहा है कि सूचना के क्षेत्र में अच्छी तरह से गढ़ा गया विमर्श शत्रु को काफी प्रभावित करेगा और इसके विनाशकारी भी प्रभाव हो सकते हैं।