दुबई की राजकुमारी ने बेटी को दिया जन्म, भारत से मिलता-जुलता रखा नाम, देखें तस्वीरें

7

दुबई की राजकुमारी शेखा लतीफा बिंत मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम ने एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया है. दुबई संस्कृति और कला प्राधिकरण की अध्यक्ष ने सोमवार को अपनी नवजात बेटी की पहली तस्वीर दुनिया के साथ साझा की है.

पिछले महीने पैदा हुई उनकी बेटी का नाम हिंद बिंत फैसल रखा गया है. शेखा लतीफा ने इंस्टाग्राम पर अपने पति शेख फैसल बिन सऊद बिन खालिद अल कासिमी के साथ अपनी नवजात बेटी की तस्वीर साझा की.

पिछले महीने मई में ही शेखा लतीफ़ा बिन्त मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने बच्चे के जन्म की घोषणा की और बेटी का नाम भारत के नाम से मिलता-जुलता हिंद रखा है.

तस्वीर में, बच्ची हिंद को उसके पिता गोद में उठाए हुए हैं और वह उसके चेहरे को चूम रहे हैं. बच्ची को हल्के, हल्के गुलाबी रंग के कंबल में लपेटा गया है और वह मैचिंग टोपी पहने हुए दिखाई दे रही है.पीछे की दीवार को खूबसूरत फूलों से सजाया गया है. राजकुमारी ने पोस्ट की गई तस्वीर के कैप्शन में अपनी बेटी को उसके दिल का हिस्सा’ भी कहा.

दुबई के शासक की बेटी हैं शेखा 

शेखा लतीफा दुबई के शासक, उप राष्ट्रपति, प्राइम मिनिस्टर मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम की बेटी हैं. उनका जन्म 16 जून 1983 को हुआ था। उन्होंने जायद विश्वविद्यालय से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में कार्यकारी मास्टर ऑनर्स के साथ स्नातक और बैचलर ऑफ बिजनेस साइंस इन मार्केंटिंग किया है.

ReadAlso;‘मैं हूं मोदी का प्रशंसक, अगले साल तक भारत आएगी टेस्ला’, PM से मुलाकात के बाद बोले एलन मस्क

शेखा लतीफा ने दुबई संस्कृति और कला प्राधिकरण के साथ सरकारी क्षेत्र में अपने करियर की शुरुआत से ही कला और संस्कृति को बढ़ावा देने में प्रमुख भूमिका निभाई है. शेखा लतीफा दुबई सरकार में सांस्कृतिक और कला क्षेत्र में कई भूमिकाएं और जिम्मेदारियां निभाती हैं. 2008 में प्राधिकरण में शामिल होने के बाद से प्राधिकरण में कई पदों पर रहने के बाद, 5 सितंबर 2019 को, उन्हें दुबई संस्कृति और कला प्राधिकरण का अध्यक्ष नियुक्त किया गया.