पंजाब के दो किसानों की बेटियां वायु सेना में बनीं फ्लाइंग अफ़सर, कौशल विकास मंत्री अमन अरोड़ा ने दी बधाई

2

पंजाब के किसानों की दो बेटियों को भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग अफसर के तौर पर नियुक्त किया गया है। इस पर मंत्री अमन अरोड़ा ने खुशी व्यक्त की है।

माई भागो आर्म्ड फोर्सेस प्रैपरेटरी इंस्टीट्यूट ( ए. एफ. पी. आई.) फॉर गर्ल्स की दो पूर्व छात्राएं इवराज कौर और प्रभसिमरन कौर को एयर फोर्स अकैडमी, डंडीगल, हैदराबाद से ट्रेनिंग के बाद आज भारतीय हवाई सेना में फ्लायंग अफ़सर के तौर पर कमीशन मिला है, जो इस संस्था के लिए बड़े गौरव की बात है।

दोनों किसान की बेटियां

फ्लायंग अफ़सर इवराज कौर, जो फ्लायंग ब्रांच में बतौर हैलीकॉप्टर पायलट ज्वांइन करेगी, ज़िला रूपनगर के किसान स. जसप्रीत सिंह की बेटी है जबकि फ्लायंग अफ़सर प्रभसिमरन कौर के पिता स. परमजीत सिंह भी गुरदासपुर जिले के किसान हैं। प्रभसिमरन की नियुक्ति हवाई सेना की एजुकेशन ब्रांच में होगी।

मंत्री अमन अरोड़ा ने दी बधाई

पंजाब के रोज़गार उत्पत्ति, कौशल विकास और प्रशिक्षण मंत्री अमन अरोड़ा ने दोनों नव- नियुक्त अफ़सरों को बधाई देते हुये कहा कि पंजाब की इन बेटियों के पिता किसान हैं और उनकी सफलता यकीनी तौर पर पंजाब के छोटे कस्बों और गाँवों के बच्चों को भी रक्षा सेवाओं में कमिशनड अफ़सर बनने कर देश की सेवा करने के लिए प्रेरित करेगी।

बता दें कि माई भागो ए. एफ. पी. आई., पंजाब के रोज़गार उत्पत्ति, कौशल विकास और प्रशिक्षण विभाग के अधीन कार्यशील है, जिसके पास अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे वाला एक रिहायशी कैंपस है और यह देश में अपनी किस्म का एकमात्र कैंपस है।

देश की सेवा के लिए रक्षा सेवाओं में जाने के सपने को साकार करने के लिए मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने हाल ही में माई भागो ए. एफ. पी. आई. में एन. डी. ए. प्रैपरेटरी विंग (लड़कियों) की स्थापना को मंज़ूरी दी है, जहां इस साल जुलाई से ट्रेनिंग शुरू हो जायेगी।

ReadAlso;Punjab Election: कैप्‍टन का दावा- नवजोत सिद्धू को मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए पाक PM ने की थी सिफारिश

माई भागो ए. एफ. पी. आई. के डायरैक्टर मेजर जनरल जसबीर सिंह संधू, ए. वी. एस. एम. ( सेवामुक्त) ने इंस्टीट्यूट की इन दोनों छात्राओं के फ्लायंग अफ़सर के तौर पर चुने जाने पर खुशी प्रकट करते हुए कहा कि यह प्राप्ति उनको राज्य की अन्य लड़कियों को अलग-अलग हथियारबंद सेनाओं के लिए प्री-कमीशन ट्रेनिंग अकादमियों में भेजने के उनके यतनों को और बढ़ावा देगी। उन्होंने इन महिला कमिशनड अफसरों को भारतीय हवाई सेना में उनके सुनहरी भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं।