spot_img
Homenewsबॉलीवुड स्टार व फिटनेस आइकन शिल्पा शेट्टी ने किया प्रोबायोटिक ड्रिंक याकुल्ट...

बॉलीवुड स्टार व फिटनेस आइकन शिल्पा शेट्टी ने किया प्रोबायोटिक ड्रिंक याकुल्ट लाइट का अनावरण

नई दिल्ली। प्रोबायोटिक श्रेणी में अपनी जगह बनाने के बाद, याकुल्ट डैनोन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने एक और उत्पाद याकुल्ट लाइट का संकलन कर भारत में अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। गौरतलब है कि याकुल्ट डैनोन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड याकुल्ट होंशा और डैनोन का 50:50 का संयुक्त उपक्रम है। इस नए उत्पाद का अनावरण फिटनेस आइकन और बॉलीवुड अदाकारा शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने याकुल्ट डैनोन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री मिनोरु शिमादा और जनरल मैनेजर-साइंस ऐंड रेगुलेटरी अफेयर्स डॉ. नीरजा हजेला की उपस्थिति में किया।

याकुल्ट लाइट, सिग्नेचर याकुल्ट उत्पाद का सहयोगी उत्पाद है, जिसमें समान विशिष्ट प्रोबायोटिक लैक्टोबेसिलस कैसेई के स्ट्रेन शिरोटा (एलसीएस) समान मात्रा (6.5 बिलियन) में है। एलसीएस 80 वर्षों के गहन शोध के कारण वैज्ञानिक रूप से सत्यापित है। लगातार पीने से यह पाचन दुरुस्त करता है और  प्रतिरक्षा – शक्ति को बेहतर बनाता है। घटे हुए शर्करा स्तर और विटामिन डी और ई के साथ, याकुल्ट लाइट सेहत की रोजमर्रा जरूरतें पूरी करता है। यह सभी आयु-वर्गों के लिए उचित उत्पाद है। इसमें चीनी और कैलोरी की मात्रा कम होती है। इसमें कुदरती स्वीटनर स्टेवियोल ग्लाइकोसाइड का इस्तेमाल किया गया है। पांच बोतलों के पैक के लिए याकुल्ट लाइट का अनुशंसित खुदरा मूल्य 80 रुपये है।


याकुल्ट इंडिया के लॉन्च पर याकुल्ट डैनोन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री मिनोरु शिमादा ने कहा, ‘दुनिया भर में प्रोबायोटिक कैटेगरी में हम सबसे आगे हैं। भारत में हमारी यात्रा अब तक रोमांचक रही है। हम अपने उत्पादों के लिए बाजार में आगे भी विकास की संभावनाएं देखते हैं। हमारा सिग्नेचर ब्रांड याकुल्ट अब घरेलू नाम बन चुका है और ज्यादातर परिवारों में इसका सेवन रोज किया जाता है। आज हम देश भर के 12 राज्यों के 40 से ज्यादा शहरों में हैं। याकुल्ट से मिलने वाला स्वास्थ्य-लाभ एकदम साफ है और इसकी खपत लगातार बढ़ रही है।’ बढ़ती मांग को पहचानने और भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए याकुल्ट लाइट को लॉन्च कर हम अपने उत्पाद को ज्यादा उपयोगी और समावेशी बनाकर प्रसन्न हैं, ताकि हमारे मौजूदा प्रोबायोटिक सिग्नेचर उत्पाद याकुल्ट को साथी मिले। याकुल्ट लाइट का उपभोक्ता आधार बड़ा है, क्योंकि इसमें स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने वाले वयस्कों और बुजुर्गों का भी ध्यान रखा गया है।


अपने सेहतमंद आहार विकल्पों में याकुल्ट लाइट के आगमन का स्वागत करते हुए बॉलीवुड अदाकारा और फिटनेस आइकन शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने कहा, ‘यह एक निर्विवाद तथ्य है कि स्वस्थ आंत, अच्छी सेहत का संकेतक है, लेकिन सभी इसकी अनदेखी करते हैं। आज की भागम भाग जिंदगी में, हम खराब आहार विकल्पों को चुन लेते हैं, जो हमारी आंत की सेहत को प्रभावित करते हैं। मैं याकुल्ट पर पुरजोर विश्वास करती हूं और इसे ही लेने की सलाह देती हूं, क्योंकि यह पाचन सुधारता है और प्रतिरोधी क्षमता को मजबूत करता है।

मैं और मेरा परिवार पहले से ही याकुल्ट के प्रशंसक हैं और मैं हमेशा यह पक्का करती हूं कि इसे रोज लूं। याकुल्ट लाइट के आने से मैं खुश हूं, इसमें चीनी और कैलोरी कम है, जो मेरी फिटनेस किट के मुनासिब हैं। मुझे यकीन है कि यह भारत में सभी आयु के ग्राहकों के आंत संबंधी स्वास्थ्य में सहयोगी होगा।’

प्रोबायोटिक लाभ स्ट्रेन विशिष्ट होते हैं और यह महत्वपूर्ण है कि हर प्रोबायोटिक अपने वैज्ञानिक अध्ययनों से समर्थित हो। लैक्टोबेसिलस कैसई स्ट्रैन शिरोटा यह प्रोबायोटिक बैक्टीरिया सिर्फ याकुल्ट में है, जो 80 सालों से अधिक की वैज्ञानिक परंपरा से मिला है। इसकी सुरक्षा और स्वास्थ्य लाभों को समझने के लिए इसको 100 से ज्यादा इंसानों पर जांचा परखा गया है।