बिहार: मुकेश सहनी को सीएम नीतीश कुमार ने अपने मंत्रिमंडल से कर दिया बर्खास्त

0

बिहार में विकासशील इंसान पार्टी (VIP ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी को सीएम नीतीश कुमार ने अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया है। सीएम नीतीश कुमार ने एक दिन पहले ही मुकेश सहनी को मंत्रिमंडल से हटाने की अनुशंसा कर दी थी जिसका राज्यपाल ने अनुमोदन कर दिया। मंत्रिमंडलीय सचिवालय ने इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है।

नीतीश मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए जाने के बाद मुकेश सहनी ने फेसबुक पर पोस्ट कर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। मुकेश सहनी ने फेसबुक पर पोस्ट कर कहा है कि 16 महीने के मंत्री कार्यकाल में राज्य की 13 करोड़ जनता की सेवा करने की कोशिश की. हर जाति-धर्म के लोगों के लिए काम किया। मुकेश सहनी ने अपने फेसबुक पोस्ट में बिहार की जनता, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सहयोगी दलों और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति मंत्री बनाए जाने के लिए आभार भी व्यक्त किया है।

उन्होंने आगे कहा है कि निषाद समाज को एससी-एसटी वर्ग में शामिल कर आरक्षण दिए जाने, अति पिछड़ा समाज का आरक्षण 15 फीसदी बढ़ाए जाने और बिहार, बिहारियों के सम्मान की लड़ाई के लिए समर्पित हूं। गौरतलब है कि मुकेश सहनी ने एनडीए के प्रमुख घटक भारती जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था।

मुकेश सहनी ने यूपी चुनाव में कई सीटों पर बीजेपी के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारे थे जिसके बाद बिहार बीजेपी के नेता हमलावर हो गए थे। बीजेपी नेता लगातार मुकेश सहनी को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग कर रहे थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुकेश सहनी को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की अनुशंसा राज्यपाल से कर दी थी जिसके अनुमोदन के बाद सचिवालय ने इसे लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।