बिहार: भागलपुर में एक घर में हुआ ब्लास्ट, 10 की मौत कई घायल, पीएम मोदी ने जताया गुहरा दुःख

0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भागलपुर में धमाके से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने इस घटना से संबंधित हालात के बारे में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत की और कहा कि प्रशासन राहत और बचाव कार्यों में लगा हुआ है तथा पीड़ितों को हर संभव सहायता उपलब्ध  कराई जा रही है।

एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा,

‘‘बिहार के भागलपुर में धमाके से हुई जनहानि की खबर पीड़ा देने वाली है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। घटना से जु़ड़े हालातों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी बात हुई। प्रशासन राहत और बचाव कार्यों में लगा हुआ है और पीड़ितों को हर संभव सहायता दी जा रही है।’’

बिहार के भागलपुर में गुरुवार रात हुए कई धमाकों से पूरा शहर दहल उठा. ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि तीन मंजिला मकान जमींदोज हो गया. जांच एजेंसी के अनुसार इस हादसे में अबतक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. कई गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

आशंका जताई जा रही है कि बम विस्फोट की वजह से धमाका हुआ. धमाका इतना जबरदस्त था कि इससे दो से तीन मकानों को नुकसान पहुंचा है. भागलपुर डीआईजी सुजीत कुमार ने कहा, शुरुआती जांच में बारूद और अवैध पटाखा और देसी बम से धमाके की बात सामने आई है।

मौके पर पुलिस और एफएसएल की टीमें पहुंच गई हैं और जांच में जुटी हैं. एसएसपी बाबू राम भारी पुलिस बलों के साथ मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया. घटनास्थल पर धेराबंदी कराते हुए दो जेसीबी लगाकर मलबा साफ कराने और उसमें दबे लोगों को निकालने का काम तेजी से शुरू कराया गया। फिलहाल पुलिस राहत बचाव के साथ इस पूरी घटना की जांच में जुटी है।