आजम खान को बड़ा झटका, शपथ ग्रहण के लिए कोर्ट ने विधानसभा जाने की नहीं दी अनुमति

0

जेल में बंद सपा नेता आजम खान को बड़ा झटका लगा है, सपा नेता आजम खा की याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी है। वह यूपी विधानसभा में शपथ नहीं ले सकेंगे। दरअसल, कोर्ट ने जेल प्रशासन की उस मांग को खारिज कर दिया है, जिसमें आजम खान को शपथ के लिए विधानसभा जाने की अनुमति मांगी गई थी।

आजम खां लंबे समय से जेल में बंद हैं। वह लोकसभा के सांसद थे और हाल ही में इस्तीफा दिया था। वे रामपुर से लोकसभा सांसद थे, उन्हें यूपी में जीते सभी विधायकों के साथ शपथ ग्रहण के लिए विधान भवन जाना था पर उन्हें जमानत नहीं मिली। प्रदेश के जीते सभी विधायकों को सोमवार और मंगलवार को शपथ दिलाई जा रही है पर कोर्ट से अनुमति न मिलने के कारण आजम शपथ नहीं ले सकेंगे।

यूपी विधानसभा में नए विधायकों के शपथ लेने का दौर जारी है। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत तमाम विधायकों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। बाकी बचे विधायक आज शपथ ले रहे हैं।

उधर, अब्बास अंसारी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है, आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान और मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने विधायक पद की शपथ ली है, अब्दुल्ला आजम खान रामपुर की स्वार सीट से जीते हैं। जबकि मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी मऊ सदर सीट से विधायक हैं।