बंगाल : ममता की महारैली शामिल में नहीं होंगे राहुल गांधी…

0

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की 19 जनवरी को कोलकाता में होने वाली महारैली में विपक्ष के कई वितक्ष पक्ष नेता भी भाग लेगे कोलकाता में होने वाली महारैली मे वामंपथी दलों के साथ-साथ कांग्रेस अध्यक्ष गांधी और सोनिया गांधी रैली में शामिल नहीं होेगे।

ममता बनर्जी का  दावा है कि इसमें कश्मीर से कन्याकुमारी तक के गैर-बीजेपी दलों की भागीदारी होगी। विपक्षी दलों के इस मंच पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, आरएलडी के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह और उनके बेटे जयंत चौधरी से लेकर शरद यादव तक नजर आएंगे, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी शामिल नहीं होगी। हालांकि, कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करने के लिए वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे जरूर पहुंचेंगे।

इस रैली में वामपंथी दल शामिल नहीं होंगे। इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती इस रैली में शामिल होंगी या नहीं इस पर संशय बरकरार है। जबकि राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष शरद यादव इस रैली में हिस्सा लेंगे।

इसके साथ ही ममता बनर्जी ने इस रैली के गैर बीजेपी दलों को शामिल होने के लिए निमत्रण भेजा था। इसी कड़ी में ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी आमंत्रण भेजा था ताकि विपक्षी एकता की ताकत और भी मजबूती के साथ दिखाई दे।

लेकिन कांग्रेसम ने इसनआमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है। और अपनी जगह वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को भेजना का फैसला किया है। महारैली में बसपा प्रमुख मायावती के साथ-साथ तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के रैली में शामिल होने को लेकर तस्वीर साफ नहीं है।

ममता की रैली में शामिल होने के लिए समाजवादी पार्टी के  अध्यक्ष अखिलेश यादव के 18 जनवरी को ही कोलकाता पहुंचने की संभावना है। इसके अलावा आरएलडी के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह और उनके बेटे अजित सिंह भी शामिल होंगे। यह तस्वीरे साफ है कोलकता में  होने वाली महारैली का ममता बनर्जी की रैली का बहिष्कार कर रहे है।